Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Friday, 18 September 2020

किशनगंज में उद्घाटन से पहले ही बह गया विकास :deepak tiwari

किशनगंज.किशनगंज में कनकई नदी ने धारा बदली तो उद्घाटन से पहले ही 1.42 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा पुल बह गया। घटना दिघलबैंक प्रखंड के पथरघट्टी पंचायत की है। ग्वाल टोली के पास से बह रही कनकई नदी ने इन दिनों अपनी धारा बदली है, जिससे गुवाबाड़ी के पास पुल धंस गया।
पथरघट्टी के ग्वालटोली के पास कनकई नदी का बहाव तेज हो गया है। जिसके कारण कच्ची सड़क तेजी से कटती गई। इस दौरान निर्माणाधीन पुल के एप्रोच पर चचरी बनाकर लोग आवागमण कर रहे थे। अब पुल के एक हिस्से के धंस जाने से पथरघट्टी पंचायत का इलाका टापू में बदल गया है। 20 मीटर डायवर्जन को नहीं बांधने के कारण करोड़ों का नुकसान हो गया है। यह पुल बनकर तैयार था।
पुल धंस जाने के कारण इस रास्ते खुद को मुख्य धारा से जोड़ने का आस वर्षों से संजोए ग्वाल टोली, गुवाबाड़ी, दोदरा, कमरखोद, बेलबारी, संथाल टोला आदि गांवों के हजारों की आबादी का इंतजार एक बार फिर से बढ़ गया है।
पिछले 10 साल में कनकई नदी ने काशीबाड़ी, कचना बस्ती तथा मालप्रति जैसे सैकड़ों परिवार वाले गांवों को नक्शे से गायब कर दिया है। ग्वाल टोली का क्षेत्रफल भी पिछले कुछ वर्षों से लगातार छोटा होता जा रहा है। इस साल नदी से निकले नए धारा ने ग्वाल टोली को टापू में बदल दिया है।

No comments:

Post a comment