Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Tuesday, 29 September 2020

चुनावी तैयारियों के बीच कोरोना संक्रमण deepak tiwari

पटना.बिहार पहला ऐसा राज्य है जहां कोरोना काल में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। चुनावी बिगुल बजने के बाद तैयारियां भी जोरों पर है, लेकिन कोरोना संक्रमण बाधा बन रही है। डीएम कार्यालय से लेकर सिविल सर्जन ऑफिस तक कोरोना संक्रमण फैल चुका है। इसलिए दिनों दिन कर्मियों की संख्या घटती जा रही है। डीएम कार्यालय में 40 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि स्वास्थ्य विभाग के चार अहम पदों पर कार्यरत कर्मचारी संक्रमित हैं। सिविल सर्जन कार्यालय में मुख्य एकाउंटेंट से लेकर क्लर्क के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है।
कोरोना को लेकर एहतियात बरतने का निर्देश
चुनाव की तैयारियों के बीच कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने कर्मियों को सावधानी बरतने को कहा है। डॉ विभा का कहना है कि इस बार चुनाव में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी जिम्मेदारी है। ऐसे में कार्यालयों में तैयारियां काफी तेज हो गई है। इस बीच कोरोना संक्रमण बाधा ना बने, इसके लिए सावधान रहना होगा।
डीएम कार्यालय में भी बढ़ी सतर्कता
डीएम कार्यालय में भी कोरोना को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। अब तक डीएम कार्यालय में संक्रमितों की संख्या 40 तक पहुंच चुकी है। इसमें अधिकतर ऐसे लोग हैं जो चुनाव का अहम काम देख रहे थे। डीएम कुमार रवि ने सभी पटल पर काम करने वालों को सतर्क रहने को कहा है। किसी भी बैठक और मीटिंग के पहले हॉल को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है।
डीएम कुमार रवि का कहना है कि सुरक्षा को लेकर हर सावधानी बरती जा रही है। संक्रमण से बचकर चुनाव को संपन्न कराने को लेकर मास्क के साथ सैनिटाइजेशन पर जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी कार्यालय पूरी तरह से अलर्ट है। मीटिंग और बैठकों में भी दूरी बनाकर ही काम किया जा रहा है।

No comments:

Post a comment