Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 21 September 2020

IPL 2020: अंपायर के फैसले को लेकर मचा हंगामा, पंजाब टीम ने रेफरी से की शिकायतdeepak tiwari

 September 21, 2020

दुबई। रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबले में अंपायर के गलत फैसले का मुद्दा बढ़ता ही जा रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने खराब अंपायरिंग की शिकायत अब मैच रेफरी से कर दी है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ इस मैच में रेफरी थे। बता दें कि पंजाब और दिल्ली के बीच ये मैच टाई हो गया था। इसके बाद सुपर ओवर में दिल्ली को जीत मिल गई, लेकिन इस मैच के दौरान 19वें ओवर में अंपायर नितिन मेनन ने पंजाब की टीम को एक रन देने से मना कर दिया। उनके मुताबिक क्रिस जॉर्डन ने एक शॉर्ट रन लिया था।

रेफरी ले सकते हैं एक्शन
सूत्रों बताया कि पंजाब की टीम ने अंपायर की शिकायत रेफरी से कर दी है। टीम का कहना है कि अंपायर का फैसला हैरान कर देने वाला था। अंपायर के गलत फैसले की वजह से ही ये मैच टाई हुआ। रेफरी जवागल श्रीनाथ अब इस शिकायक पर विचार करेंगे। इसके बाद अंपायर के खिलाफ आईपीएल गर्विंग काउंसिल कार्रवाई कर सकती है। पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स का कहना है कि अंपायर को अगर रन को लेकर कोई संदेह हुआ तो फिर उसने तीसरे अंपायर से मदद क्यों नहीं ली।
प्रीति जिंटा ने उठाए सवाल
इस मुद्दे पर किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा ने भी अंपायर पर गुस्सा निकाला है। उन्होंने इस मुद्दे पर सवाल उठाया है और बीसीसीआई को घेरते हुए कहा है कि ऐसी टेक्नोलॉजी का क्या काम जो गलत फैसले को न रोक सके। साथ ही उन्होंने बीसीसीाई से नए नियम लाने की अपील भी की है। इससे पहले पंजाब टीम के पूर्व कोच वीरेंद्र सहवाग ने भी घटिया अंपायरिंग की आलोचना की थी। उन्होंने अंपायर के फैसले पर तंज कसते हुए कहा कि मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अंपायर को ही देना चाहिए।

पंजाब के सामने जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य था। आखिरी 10 गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 21 रन बनाने थे, जिस अंदाज में मयंक अग्रवाल बैटिंग कर रहे थे पंजाब की जीत तय लग रही थी। 19 वें ओवर में गेंदबाजी के लिए कैगिसो रबाडा आए। रबाडा की दूसरी गेंद यॉर्कर थी, जिसे मिड‑ऑन की तरफ खेल कर अग्रावाल ने दो रन रन पूरे किए। दूसरे छोर से क्रिस जॉर्डन बैटिंग कर रहे थे, लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने इसे शॉर्ट रन करार दिया। उन्होंने दूसरे अंपायर से बातचीत कर कहा कि जॉर्डन ने अपना पहला रन पूरा करते समय बल्ले को क्रीज के अंदर नहीं रखा। ऐसे में यहां पंजाब को सिर्फ 1 रन दिया गया, लेकिन टिवी के स्लो मोशन रिप्ले में अंपायर की गलती पकड़ी गई।

No comments:

Post a comment