Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 28 September 2020

tap news श्रम समस्याओं के समाधान करवाने की मांग पर सीटू के बैनर तले श्रमिकों ने श्रम कार्यालय पर प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन- गंगेश्वर दत्त शर्मा

नोएडा, मैसर्स हिंदुस्तान अधेसिवस् लिमिटेड प्लॉट नंबर 29 माइल स्टोन, जी.टी. रोड निकट ग्राम अच्छेजा गौतम बुध नगर में स्थित कंपनी द्वारा श्रमिकों का उत्पीड़न करने, गैरकानूनी तरीके से किए गए लॉकआउट/ नौकरी से निकाले जाने एवं लॉकडाउन/ लॉकआउट की अवधि का वेतन भुगतान नहीं करने और उक्त पर श्रम विभाग द्वारा प्रबंधकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने से नाराज श्रमिकों ने सीटू के बैनर तले मंगलवार 28 सितंबर 2020 को श्रम कार्यालय सेक्टर 3 नोएडा पर धरना प्रदर्शन कर माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार और प्रमुख सचिव श्रम उत्तर प्रदेश शासन को संबोधित ज्ञापन श्री पी. के. सिंह उप श्रम आयुक्त गौतम बुद्ध नगर को दिया दिए गए ज्ञापन में मांग की गई है कि उपरोक्त संस्थान में कार्यरत रहे श्रमिकों का प्रबंधन द्वारा गैरकानूनी रूप से किया गया लॉकआउट को समाप्त करा कर श्रमिकों को क्षतिपूर्ति सहित पुराने क्रम में कार्य पर भिजवाया जाए और लॉकआउट/ लॉकडाउन की अवधि का वेतन का भुगतान कराया जाए।
श्रम कार्यालय पर श्रमिकों के धरने को संबोधित करते हुए सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर शर्मा व महासचिव राम सागर ने कहा कि श्रम विभाग की उदासीनता के कारण जनपद के मालिकों के हौसले बुलंद है और वे बेखौफ होकर श्रम कानूनों की धज्जियां उड़ा कर कारखाना चला रहे हैं और श्रमिकों का उत्पीड़न कर रहे हैं उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि श्रम विभाग ने श्रमिकों की समस्याओं का समाधान नहीं कराया तो सीटू संगठन जनपद में बड़ा आंदोलन करने को विवश होगा जिसकी संपूर्ण जवाबदेही मिल मालिकों के साथ-साथ उप श्रमायुक्त की भी होगी।
धरना प्रदर्शन का नेतृत्व सीटू नेता रामसागर, गंगेश्वर दत्त शर्मा, विनोद कुमार, श्रमिक नेता काशीनाथ पांडे, नरेंद्र कुमार,प्रदीप कुमार, वीर बहादुर, ओमप्रकाश पांडे, संन्तोष सिंह, जय प्रकाश आदि ने किया।

राम सागर

No comments:

Post a comment