जाने बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार फिल्मों के अलावा और कहां से कमाते हैं पैसा TNI


  Tap news india deepak tiwari
मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार ने अपना 53 वां जन्मदिन मनाया है। इस बात में कोई शक नहीं है कि अक्षय बॉलीवुड में सबसे सफल एक्टर हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अक्षय पिछले साल फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में एकमात्र भारतीय एक्टर थे, जहां उन्होंने चौथा स्थान अपने नाम किया था। सूत्रों के मुताबिक अक्षय को उनकी आने वाली फिल्म अतरंगी रे के लिए 120 करोड़ की फीस दी जा रही है, लेकिन सिर्फ फिल्मों से ही अक्षय कमाई नहीं करते। हम आपको बता रहे हैं अक्षय कुमार के बाकी बिजनेस के बारे में जहां से वो मोटी कमाई करते हैं।
Hari Om Enter­tain­ment Pro­duc­tion House- अक्षय कुमार ने 2008 में अपने पिता, अरुणा और पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ अपने पिता के नाम के पर ‘हरिओम प्रोडक्शंस’ लॉन्च किया। इस प्रोडक्शन हाउस में उन्होंने ‘सिंह इज़ किंग’, ‘हॉलीडे: ए सोल्जर नेवर ऑफ ड्यूटी’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘रूस्तम’ और ‘पैडमैन’ जैसी 15 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और प्रड्यूस किया।
Graz­ing Goat Pic­tures — Pro­duc­tion House- ‘ग्राज़िंग गोट पिक्चर्स’ अक्षय कुमार और अश्विनी यार्डी की एक फिल्म और टीवी प्रोडक्शन कंपनी है। इसे 2011 में लॉन्च किया गया था। इस प्रोडक्शन में बनने वाली पहली फिल्म थी ‘OMG’ — ओह माय गॉड!’ अब तक इसने 5 फिल्में और एक टीवी सीरियल बनाए हैं। सीरियल का नाम है ‘जमाई राजा’।
Women’s Self Defense Cen­tre — Founder- अक्षय कुमार मार्शल आर्ट्स में भी माहिर हैं। कराटे में ब्लैक बेल्ट रह चुके अक्षय देश की महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग के लिए मुंबई में महिला स्व रक्षा केंद्र भी चलाते हैं। ये संस्था किसी भी उम्र की महिलाओं को मुफ्त में आत्मरक्षा की ट्रेनिंग देती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय बॉलीवुड में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर हैं। सूत्रों के अनुसार खिलाड़ी कुमार पिछले 6 सालों से सरकार को 19 करोड़ रुपये का टेक्स दे रहे हैं।
FAU‑G — Bat­tle Royale Game- आप शायद जानते हैं कि लोकप्रिय ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम PUBG को चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच भारत में बैन कर दिया गया है जिसके बाद अक्षय कुमार ने घोषणा की कि वो अपना बैटल रॉयल गेम शुरू करेंगे। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने ये भी कहा कि इस ऐप से किए गए सभी मुनाफे का 20% भारत के वीर ट्रस्ट को दान किया जाएगा।
Khal­sa War­riors (World Kabad­di League) — Sports Team- अक्षय कुमार सेहत को लेकर काफी सतर्क रहते हैं इसी कारण वो भारत में खेलों को भी काफी महत्व देते हैं। इसलिए, वो एक कबड्डी स्पोर्ट्स टीम के भी मालिक हैं।
Best Deal TV- बेस्ट डील टीवी एक हिंदी 24/7 होम शॉपिंग टेलीविजन चैनल है, जिसके मालिक अक्षय कुमार और राज कुंद्रा हैं। ये चैनल मार्च 2015 में लॉन्च किया गया था, ये फ्री-टू-एयर है और सभी प्रमुख केबल और डीटीएच प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है।