Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 28 September 2020

चंबल नदी ने फिर लील ली एक युवक की जान, पानी में डूबने से हुआ हादसा tni

सवाई माधोपुर / खंडार रिपोर्ट @ चंद्रशेखर शर्मा। खंडार उपखंड क्षेत्र के बहरावंडा खुर्द कस्बे से होते हुए कोटा जिले की सीमा को जोड़ने वाली झरेल के बालाजी पुलिया पर नहाने के दौरान एक युवक के चंबल नदी में डूबने से मृत्यु हो गई।एक बार फिर चंबल नदी ने एट 18 वर्षीय युवक को लील लिया । गौरतलब है कि, विगत 15 दिनों में इस तरह की ये दूसरी घटना है।
जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर छाण कस्बे के 5-6 युवक झरेल के बालाजी पुलिया पर चंबल नदी में नहाने गए हुए थे। इस दौरान दो युवक पुलिया से चंबल के तेज बहाव में जा गिरे। जिनमें से एक युवक को तो पास मौजूद लोगों ने तुरंत पानी के बाहर निकाल लिया पर जब दूसरा युवक लियाकत  तेज बहाव और गहरे पानी मे फंस गया तो उसे बचाने के लिए अजैब खान पुत्र रसूल खान निवासी छाण गहरे पानी मे कूद गया। मौके पर मौजूद अन्य साथियों ने भी अजैब के कुछ देर बाद पानी मे छलांग लगा दी और गहरे पानी मे फंसे लियाकत खान को पैर पकड़ कर पानी के बाहर खींच लाये। वहीं अजैब खान गहरे पानी मे डूब गया।
लोगों ने युवक के डूबने की सूचना खंडार थाना और बहरावंडा खुर्द पुलिस चौकी पर दी। सूचना पर खंडार तहसीलदार देवी सिंह, थानाधिकारी विनोद कुमार मय जाप्ते के घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं युवक के डूबने की सूचना पर मौके पर पहुंचे छाण और जैतपुर के स्थानीय युवाओं ने ट्यूब और रस्सों के सहारे युवक को गहरे पानी में तलाश किया। करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद बालाजी मंदिर के सामने स्थित चट्ठानी देह के बीच युवक का शव फंसा हुआ मिला। जिसे स्थानीय तैराकों ने रस्सों की मदद से पानी के बाहर निकाला। हालांकि युवक के डूबने की सूचना पर जिला मुख्यालय से सेल्फ डिफेंस और एसडीआरफ कि टीमें भी बुलाई गई पर शव मिलने के बाद बहरावंडा खुर्द से ही टीम वापस लौट गयी।
शव पानी के बाहर निकलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी बहरावंडा खुर्द पहुंचाया जहाँ डॉ. बाबूलाल मीना ने पुलिस की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
जानकारी के अनुसार मौके पर मौजूद तहसीलदार देवीसिंह ने थानाधिकारी विनोद कुमार को शनिवार और रविवार के दिन चंबल नदी में नहाने वाले युवकों रोकने के लिए दो पुलिस जवान तैनात करने और रोकने के बाद भी नहीं मानने वाले लोगों पर कठोर कार्यवाही अमल में लाने के आदेश दिए थे।
यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि करीब 15 दिन पूर्व भी चंबल नदी में पुलिया पर नहाते समय मध्यप्रदेश के दो युवक चंबल नदी में बह गए थे जिसमें एक युवक को स्थानीय लोगों ने पानी के बाहर निकाल लिया पर दूसरे युवक का शव घटना के दूसरे दिन चंबल नदी में एसडीआरफ और सेल्फ डिफेंस की गोताखोर टीम ने युवक पानी से ढूंढकर बाहर निकाला था।

No comments:

Post a comment