उत्पीडन व रोजगार पर हमले के खिलाफ सैक्टर-4 हरौला मंडी के वैडर्स ने की बैठक 9 अक्टूबर को करेगें प्रर्दशन -गंगेश्वर दत्त शर्मा TNI

नोएडा, गुरूवार 1 अक्टूबर 2020 को सैक्टर-4 नोएडा सब्जी मण्डी (हरौला के सामने) के रेहडी पटरी दुकानदारों ने नोएडा प्राधिकरण और पुलिस उत्पीडन के खिलाफ सैक्टर-4 पार्क में मौ0 नबाव की अध्यक्षता में आमसभा किया। आमसभा में सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा व पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन के महामंत्री गंगेश्वर दत्त शर्मा को दुकानदारों ने अपनी पीड़ा से अवगत कराते हुए बताया कि वे उपरोक्त मंडी में पिछले 25-30 वर्षो से दुकान लगाकर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करते चले आ रहे है लेकिन नोएडा प्राधिकरण ने हमारे रोजगार स्थल पर वैन्डिग जोन बनाकर बाहर से उधर उधर के वेडर्स को जगह आवंटित कर दिया और अब हमें वहां से दुकान हटाने के लिये मजबूर किया जा रहा है हम लोगों ने वैन्डिग जोन के सत्यापन के समय भी काफी अनुरोध किया था कि हम जानकारी के अभाव में अक्टूबर 2018 में फार्म नहीं भर पाये थे। इसलिए मौके पर सर्वे/ सत्यापन कर शुल्क लेकर लाईसेंस जारी कर जगह आवंटित कर दी जाये। लेकिन हमारी बात उस समय भी अधिकारियों ने नहीं सुनी।

सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, उपाध्यक्ष पूनम देवी व मदन प्रसाद ने पथ विक्रेताओं को आश्वासन किया कि वे उन्हें न्याय दिलवाने में जी जान लगा देगें उन्होंने कहा कि मण्डी के पास बने वेन्डिग जोन में पहले मण्डी के दुकानदार का हक बनता है और प्राथमिता के साथ उन्हें जगह दी जाये यदि जगह बचती है तो बाहर के पथ विक्रेताओं मौका दिया जाये इसके लिए प्राधिकरण के अधिकारियों से बातचीत की जायेगी और यदि बातचीत से बात नहीं बनी तो 09 अक्टूबर 2020 को प्रातः 11 बजे नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सैक्टर-6 पर धरना प्रर्दशन किया जायेगा। यह निर्णय आमसभा में सर्वसम्मती से लिया गया आम सभा में 9 सदस्य बाजार कमेटी का गठन किया गया जिसमें प्रधान धमेन्द्र सैनी, उपप्रधान श्री किशन गुप्ता व शान्ति देवी सचिव रमाशंकर पाल, सहसचिव ब्रजेश कुमार व अनिता गुप्ता, कोषाध्यक्ष बिजेश पाल और कार्यकारिणी सदस्य शनि गुप्ता, गीता देवी को चुना गया।
पूनम देवी