पुष्कर के नए रंग जी मंदिर के खुले कपाट श्रद्धालुओं ने 7 महीने बाद किए दर्शन deepak tiwari

तीर्थ नगरी पुष्कर के रमा बैकुंठ मंदिर (नया रंगजी मंदिर) 7 महीने के लंबे अंतराल के बाद शनिवार को खोला गया। पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर सहित पांच प्रमुख में से एक रंग जी मंदिर के कपाट कोरोना के चलते बंद थे, अब कपाट खुलने से श्रद्धालुओं ने भगवान बैकुंठ नाथ के दर्शन किए। श्रद्धालुओं को मंदिर में कोरोना गाइडलाइन की पालना करनी पड़ रही है।
मंदिर के व्यवस्थापक सत्यनारायण रामावत ने बताया कि कोरोना के चलते 20 मार्च को मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया था। शनिवार को सुबह 8:15 बजे विशेष मुहूर्त में मंदिर फिर से खोला गया। दोपहर 12:00 से 4:00 बजे तक विश्राम के दौरान मंदिर में कपाट बंद रहेंगे। शाम 4:00 से 7:00 बजे तक मंदिर खुला रहेगा।
सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के मुताबिक यहां व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं में 2 गज की दूरी रखी जा रही है। मंदिर के प्रवेश द्वार पर गोले बनाए गए है, ताकि दूरी बनी रहे। बिना मास्क प्रवेश की अनुमति नहीं दी रही है। मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालु आना शुरू हो गए है।
श्रद्धालु किरण पाराशर ने बताया कि पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर सहित पांच प्रमुख मंदिरों में से रंग जी मंदिर एक है और लंबे अंतराल के बाद दर्शन कर अच्छा लगा।