सत्ता में आने पर लोकपाल बिल लाएंगे- पप्पू यादव


पटना,  31 अक्टूबर: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने प्रशासन पर आरोप लगाते कहा कि सत्ता पक्ष के नेताओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाता है लेकिन विपक्ष के नेताओं की सुरक्षा पर किसी का ध्यान नहीं होता। आज मैं बाल-बाल बचा हूं। मेरे और मेरे पार्टी के साथियों के साथ आज कोई भी अप्रिय घटना घट सकती थी। 

आपको बता दें कि मुज़फ्फरपुर में अचानक मंच टूट जाने से पप्पू यादव को चोट लग गई और उनके दायें हाथ में फ्रैक्चर में हो गया। जिस वक्त मंच टूटा उस वक्त पप्पू यादव मीनापुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। घटना के तुरंत बाद पप्पू यादव का स्थानीय स्तर पर प्राथमिक उपचार कराया गया।

मंच टूटने के कारणों की जांच की मांग करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि इस घटना की अच्छी तरह से जांच होनी चाहिए। क्या यह किसी सोची-समझी साजिश के तहत किया गया? चोट के बाद भी पप्पू यादव ने चुनाव सभाओं को संबोधित किया। 

लोकपाल पर बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि हम सरकार में आने के बाद लोकपाल बिल लाएंगे। इससे सिस्टम में पारदर्शिता बढ़ेगी और अधिकारियों और नेताओं की जवाबदेही तय की जा सकेगी। 

आशा और जीविका का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि यदि हम सत्ता में आते हैं तो आशा, जीविका, ममता, विकास मित्र और टोला सेवकों के मानदेय में वृद्धि की जाएगी।  ममता आसा और  जीविका दीदियों  की सैलरी 9000 करेगी। साथ ही समान काम के लिए समान वेतन को भी लागू किया जाएगा। सभी नियोजित और संविदा  शिक्षकों को स्थायी किया जाएगा। वित्तरहित शिक्षकों को सरकार सम्मान के साथ वेतन देगी।  बिहार में जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को मानदेय देगी।