Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 12 October 2020

राजमाता सिंधिया जन्म शताब्दी समापन समारोह आज प्रधानमंत्री जारी करेंगे स्मृति सिक्का deepak tiwari

 October 12, 2020
 भोपाल। श्रद्धेय राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी की जन्म शताब्दी समारोह के समापन का कार्यक्रम सोमवार, 12 अक्टूबर को आयोजित होगा। मुख्य कार्यक्रम दिल्ली में होगा, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रद्धेय राजमाता जी की स्मृति में 100 रुपये का एक स्मृति सिक्का जारी करेंगे। इसी के साथ प्रदेश संगठनात्मक जिलों में स्मृति कार्यक्रमों का आयोजन होगा। ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भोपाल में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा प्रातः 10:30 बजे प्रदेश कार्यालय पं दीनदयाल परिसर में राजमाता जी की प्रतिमा माल्यार्पण कर श्रद्धेय राजमाता जी के जीवन पर केंद्रित चित्र प्रदर्शनी का उद्धघाटन करेंगे। जिसके पश्चात महिला मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।
रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने 12 अक्टूबर को प्रदेशभर में राजमाता जी जन्मशताब्दी के समापन अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर पार्टी जिलाध्यक्षों से ऑडियो ब्रिज के माध्यम से बात की। उन्होंने कहा कि आदर्श और श्रद्धा की केंद्र आदरणीय स्व.राजमाताजी सिंधिया ने भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी को अपनी मेहनत और त्याग के बल पर सींचा है। उनके आशीर्वाद से आज भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बना है।
उन्होंने कहा कि स्व. राजमाता सिंधिया जी के जन्मशताब्दी वर्ष का समापन 12 अक्टूबर को है, इस अवसर पर केंद्र की मोदी सरकार 100 रुपये का सिक्का जारी कर रही है। इस सिक्के का वर्चुअल विमोचन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार प्रातः 11 बजे करेंगे। इस वर्चुअल रैली के माध्यम से देश से करोड़ों लोग जुड़ेंगे। इसी दिन शताब्दी वर्ष के समापन अवसर पर प्रदेशभर में कार्यक्रम होंगे। 12 अक्टूबर को ही शाम 7 बजे दूरदर्शन स्व. राजमाता सिंधिया जी के जीवनवृत्त पर केंद्रित डॉक्यूमेंट्री प्रसारित करेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से इस डॉक्यूमेंट्री को देखने की अपील की है।

No comments:

Post a comment