NOIDA:मुंबई से नकदी चुराकर सहारनपुर जा रहा युवक गिरफ्तार 69 लाख बरामद

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कोतवाली बिसरख पुलिस ने किराये की गाड़ी में दो ड्राइवरों लेकर सहारनपुर जा एक व्यक्ति को वाहन चेकिंग गौड़ सिटी चौक के पास से गिरफ्तार किया है। उनके पास से 69 हजार 18 हजार 900 रुपये की नकदी बरामद की है। ये रुपए वह अपने भाई के साथ मिल मुंबई में उसके सेठ घर से चोरी किए थे और चोरी के रुपये लेकर अपने घर सहारनपुर जा रहा था।  

नोटो के साथ खड़ा ये शख्स गुलनवाज उर्फ आरिफ पुत्र मोहम्मद कासिम है, जिसको बुधवार की रात बिसरख पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार को रोका। तलाशी के दौरान उसमें से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई। इस बात की जानकारी अफसरों को दी गई और बैंक से नोट गिनने की मशीन मंगाई गई। गिनती के बाद पता चला कि बरामद नोट 69 लाख 18 हजार 900 रुपये है।  डीसीपी सेंट्रल हरीश चंदर ने बताया कि बुधवार की रात चेकिंग के दौरा एक कार को रोका गया। उसमें दो ड्राइवर और एक सवारी थी। चालकों में गिरिराज शर्मा पुत्र रामदयाल शर्मा और रवि नायर पुत्र नारायण नायर थे। पुलिस उन्हें चार मूर्ति गोलचक्कर से जांच के लिए थाना ले आई। जांच के दौरान गाड़ी गाड़ी से कुल 69 लाख 18 हजार 900 रुपये बरामद हुए। इसकी फोरेंसिक टीम से वीडियोग्राफी भी कराई गई। 


डीसीपी ने बताया कि बरामद धनराशि के बारे में सख्ती से पूछताछ करने पर गुलनवाज ने बताया कि वह 11 अक्टूबर को हवाई जहाज से अपने भाई शाहनवाज के पास मुंबई गया था। वहां उसका भाई नौकरी करता है। उसने अपने भाई के साथ मिलकर उसके सेठ के यहां से नोटों से भरा बैग चोरी कर लिया था। उसका भाई मुम्बई में ही है और वह किराये की गाड़ी में दो ड्राइवरों को लेकर चुराये गये रुपयों के साथ अपने घर सहारनपुर जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही वह पकड़ गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह इस गाड़ी को आगे जाकर छोड़ देता और अपने घर किराये की दूसरी गाड़ी लेकर जाता। इससे मुंबई से आए चालकों को उसके घर के बारे में जानकारी नहीं होती। उन्होंने बताया कि वे मुंबई पुलिस से संपर्क कर रुपयों की चोरी के बाबत जानकारी कर रहे हैं।
पत्रकार विक्रम