कोविड वैक्सीन के लिए चिकित्सा संस्थानों को देना होगा डाटा TAP NEWS

सवाई माधोपुर @ रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। कोरोना से बचाव के लिए शीघ्र ही आने वाली वैक्सीन के संबंध में चिकित्सा विभाग द्वारा राज्यस्तर से वीसी के माध्यम से चिकित्सा विभाग के सभी जिला स्तरीय अधिकारियों सीएमएचओ, आरसीएचओ, एडिशलन सीएमएचओ को जिला स्तर पर निर्देश दिए गए हैं कि केंद्र सरकार द्वारा कोविड वैक्सीनेशन के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत कार्यरत सभी कार्मिकों का डाटा चाहा गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. तेजराम मीना ने बताया कि इस हेतु संबंधित कार्मिक आशा सहयोगिनी, आँगनवाडी कार्यकर्ता व चिकित्सा विभाग से रजिस्टर्ड सभी निजि अस्पताल, नर्सिंग होम, पैथोलॉजिकल लैब, एक्सरे लैब, सोनोग्राफी लैब, एवं अन्य सभी चिकित्सा विभाग से रजिस्टर्ड संस्थानों को अपने यहां कार्यरत सभी कार्मिकों का डाटा निश्चित फॉरमेट में भरकर चिकित्सा विभाग को उपलब्ध करवाना होगा।
संस्थानों को अपने कार्मिकों का डाटा वेबसाइट पर उपलब्ध फॉरमेट में देना होगा। फॉरमेट सरकार की वेबसाइट एचएमआईएस डाॅट एनएचपी डाॅट जीओवी डाॅट इन पर जाकर कोविड वैक्सीन बेनिफिशियरी स्टेट लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। अथवा इसके लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय की कोविड शाखा में संपर्क कर सकते हैं। कार्मिकों का डाटा 30 अक्टूबर से पूर्व उपलब्ध करवाना होगा।