मास्क लगाने के लिये चलाया जागरूकता अभियान TAP NEWS

सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। सवाईमाधोपुर नगरपरिषद के कार्मिकों और कोरोना जागरूकता जोन टीमों ने बुधवार को चकचैनपुरा, कलेक्टेट व आसपास, नीम चौकी, इन्द्रा कॉलोनी, रैगर बस्ती, बजरिया, हरसहाय कटला, शहर सब्जी मंडी, खंडार बस स्टैंड, हम्माल मौहल्ला, मणिहारी मौहल्ला, मिश्र मौहल्ला, राजबाग व अन्य स्थानों में पहुंच कर आमजन, दुकानदार और ग्राहकों को कोराना जागरूकता जन आंदोलन की जानकारी दी, निःशुल्क मास्क वितरित किये और दुकानों, वाहनों पर जागरूकता स्टीकर, पोस्टर चस्पा किये। टीम में शामिल आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर स्क्रीनिंग भी की।
टीम के सदस्यों ने बताया कि कुछ लोग बेवजह घूमते पाये गये और इनमें से काफी ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था। ऐसे लोगों को ‘‘नो मास्क-नो एंट्री’’ जन आंदोलन के बारे में जानकारी दी गई तथा समझाया गया कि आप खुद की ही नहीं परिजनों की जान भी जोखिम में डाल रहे हो। कोराना संक्रमण कम नहीं हुआ है, न ही इसकी दवा या वैक्सीन आयी है। मास्क लगाने, 2 गज की दूरी बनाये रखने, भीड वाले स्थान पर न जाने , सार्वजनिक स्थान पर न थूकने से ही कोरोना से बचा जा सकता है।
शाम को आयुक्त रविन्द्र यादव ने जोन प्रभारियों के साथ अभियान की प्रगति की समीक्षा की तथा गुरूवार को आयोजित की जाने वाली गतिविधियों के सम्बंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।