29 वर्षीय इंडियन अमेरिकन दुल्हन संजना ने शादी की ड्रेस के तौर पर पहना पेंटसूट वे इसे अपने पावरफुल होने का सबूत मानती हैं deepak tiwari

शादी की बात होते ही लहंगे या साड़ी में सजी-धजी दुल्हन का ख्याल आता है। लेकिन दुल्हन के इस पहनावे से अलग 29 साल की एक इंटरप्रेन्योर संजना ऋषि ने दिल्ली के बिजनेसमैन ध्रुव महाजन से शादी की। वे दोनों अमेरिका में एक साल से साथ रह रहे थे। इन्होंने 20 सितंबर को दिल्ली में शादी की। हालांकि संजना का कहना है कि महामारी के चलते उन्होंने अपनी शादी के लिए जिस तरह की प्लानिंग की थी, वे पूरी नहीं हो पाई।
संजना ने अपनी शादी में लहंगा या साड़ी के बजाय पाउडर ब्लू कलर का पेंटसूट पहना। इसके साथ दुपट्‌टा ओढ़कर उसने अपने लुक को कंप्लीट किया। पेंटसूट के साथ संजना ने सिंपल ज्वेलरी पहनी और बहुत कम मेकअप किया। इस कपल ने अपनी शादी अमेरिका और दिल्ली दोनों जगह करने की योजना बनाई थी, लेकिन महामारी की वजह से ये काम संभव नहीं हो पाया।
संजना की वेडिंग ड्रेस को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया। कई फैशन डिजाइनर्स और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने उनके लुक की तारीफ की। संजना ने ये पेंटसूट इटली के एक बुटिक से खरीदा था। वे कहती हैं - ''ये पैंट सूट इटेलियन डिजाइनर ने 1990 में बनाया था। मैं देखकर हैरान रह गई कि ये अभी भी मिल रहा है। मैं इस ड्रेस को खरीदकर बहुत खुश हूं, क्योंकि इससे मेरे पावरफुल होने का पता चलता है''।
उनकी शादी में सिर्फ 11 लोग शामिल हुए। इस शादी का फंक्शन ध्रुव के घर में रखा गया। ध्रुव कहते हैं -'' मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि संजना ने क्या पहना है, क्योंकि मैं ये जानता हूं कि वह जो भी पहनेंगी, उसमें सबसे खूबसूरत लगेगी''।