अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू खत्म:deepak tiwari

अहमदाबाद.कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से अहमदाबाद में शुक्रवार रात 9 बजे से लगा कर्फ्यू सोमवार सुबह 6 बजे हट गया। कर्फ्यू हटते ही आम दिनों की तरह हलचल शुरू हो गई। सड़कों पर वाहनों की भीड़ के साथ BRTS और STS की बसें भी दौड़ती दिखीं। हालांकि, जगह-जगह चेकिंग अब भी जारी है और लोगों से कोरोना गाइडलाइंस फॉलो करने की अपील की जा रही है। स्थिति अभी ये है कि शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल्स में सिर्फ 9 वेंटिलेटर खाली हैं।
ऑफिस-बिजनेस शुरू होने से सुबह से ही ट्रैफिक बढ़ गया।
कर्फ्यू में शहर की सीमाएं सील थीं
शनिवार और रविवार को लगे कर्फ्यू का सख्ती के पालन करवाया गया। शहर की सभी सीमाएं सील कर दी गई थीं और जबर्दस्त चेकिंग की गई। शहर में सिर्फ जीजे-01 पासिंग के वाहनों को ही आने-जाने की परमिशन थी। दूसरे शहरों के लोगों को अहमदाबाद में एंट्री नहीं दी गई। दूसरे शहरों से आने वाली बसों को भी बायपास से ही लौटा दिया गया। बसों की कमी के चलते लोगों को दिक्कतें भी हुईं।
BRTS और STS बस सर्विस भी शुरू हुई।
शहर के 127 इलाके माइक्रो कंटेनमेंट जोन
अहमदाबाद में 133 इलाके माइक्रो कंटेनमेंट जोन में थे, जिनमें से 6 इलाके सोमवार सुबह कंटेनमेंट जोन से बाहर आ गए। इस तरह अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों की संख्या 127 रह गई है। हालांकि, दिवाली के बाद से शहर के पश्चिम इलाके में माइक्रो कंटेनमेंट जोन तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते इन इलाकों में सख्ती बरती जा रही है।