Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 12 December 2020

कलेक्टर के निरीक्षण के बाद 2 राशन दुकान डीलरों हुए निलंबित tap news india

सवाई माधोपुर, 12 दिसंबर रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने शनिवार को खंडार पंचायत समिति के छाण , बहरावंडा खुर्द और जैतपुर में राशन दुकानों और ई-मित्र केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। छाण में राशन की 2 दुकानें बंद मिलने पर दोनों डीलरों के लाइसेंस निलम्बित करने के निर्देश डीएसओ को दिये। जैतपुर में ई-मित्र संचालक द्वारा निर्धारित रेट से अधिक राशि वसूले जाने की शिकायत जॉंच में सही पाये जाने पर उसका लाइसेंस निलम्बित करने के निर्देश दिये।
उन्होंने ई-मित्र संचालकों से जन आधार कार्ड वितरण तथा वन नेशन वन राशन कार्ड योजना में आधार नम्बर की सीडिंग की प्रगति के बारे में फीडबैक लिया तथा राशन दुकानों के स्टॉक का निरीक्षण कर रजिस्टर से मिलान किया। ग्रामीणों को पोस मशीन संचालन का लाइव प्रजेन्टेशन देकर पूछा कि निर्धारित मात्रा में खाद्य सामग्री मिल रही है या नहीं। उन्होंने डीएसओ को पंचायत समिति क्षेत्र की सभी राशन दुकानों का निरीक्षण कर स्टॉक चैक करने, किसी भी हालत में गडबडी न होने देने के निर्देश दिये।
कलेक्टर ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक को निर्देश दिये कि जिले में सभी ई मित्र केन्द्रों का निरीक्षण करें, ई मित्र केन्द्र के बाहर सेवा शुल्क की निर्धारित राशि के का डिस्प्ले बोर्ड लगवाएं। जिले में उपलब्ध सभी ई-मित्र प्लस मशीनों की सूची तैयार कर सभी को कार्यशील करें तथा ग्रामीणों को इसके उपयोग की विधि प्रशिक्षण के माध्यम से समझायें। जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को विभिन्न विकास योजनाओं की जानकारी दी।

No comments:

Post a comment