धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार 24 घंटे में 89 संक्रमित एक की मौत 111 डिस्चार्ज


नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों का असर अब दिखने लगा है। कोरोना की रफ्तार अब काबू में आने लगी है। सोमवार को बीते 24 घंटे में सिर्फ 89 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 111 लोगों ने कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली। इस बीच, कोविड-19 ने एक और व्यक्ति की जान ले ली। इस तरह जिले में महामारी की चपेट में आकर अब तक 86 लोग दम तोड़ चुके हैं। 

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 24180 हो गई है। जिले में 23 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में 89 नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की।
जिले में अब भी 829 मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि 111  मरीज स्वस्थ हुए। संक्रमण से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है। इन मरीजों को पहले से भी मधुमेह, हाइपरटेंशन सहित अन्य बीमारियां थीं। कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट करीब 96 प्रतिशत है। होम आइसोशन और अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगभग 50-50 प्रतिशत है। 

एक महीने पहले तक अस्प्तालों में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या अधिक थी। कोविड अस्पतालों में ज्यादातर गंभीर मरीज भर्ती हैं। जिन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। हालांकि यह संख्या दिवाली के बाद से काफी कम हैं। दिवाली के दौरान मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ था। सेक्टर-39 स्थित सरकारी कोविड अस्पताल में ही 100 से अधिक मरीज भर्ती थे। जो अब 70 से भी कम रह गए हैं। प्रदेश सरकार द्वारा संचालित शारदा अस्पताल में भी पिछले दो सप्ताह के मुकाबले मरीजों की संख्या में कमी आई है।
विक्रम