गौतमबुद्ध नगर में ऐसे थमने लगा है कोरोना का कहर

गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों से कोरोना का कहर थमने लगा है, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 29 नये मामले सामने आये । जबकि पिछले 24 घंटे में 47 मरीज संक्रमण मुक्त जिंदगी की जंग जीत ली।  जिले में अब तक इस वायरस के संक्रमण के कारण 89 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शनिवार को जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित 29 मरीज पाए गए हैं जबकि पिछले 24 घंटे में 47 मरीज संक्रमण मुक्त हुये हैं । उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 522 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 24,188 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं । उन्होंने बताया कि अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 24,799 हो चुका है । 

उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 89 लोगों की मौत हो चुकी है। दूसरी ओर जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये प्रकार के मिलने के बाद से प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है । उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने में ब्रिटेन से 425 लोग नोएडा में लौटे हैं और इन सभी की सूची तैयार कर ली गई है। उन्होंने बताया कि 425 लोगों को 28 दिन के लिए गृह पृथक-वास में भेज दिया गया है । उन्होंने बताया कि 9 दिसंबर के बाद ब्रिटेन से लौटे 250 यात्रियों की जांच की जा रही है। अब तक 117 यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की गई है।