नोएडा स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा का घेराव करने जा रहे कांग्रेसी हिरासत में

नोएडा भाजपा सरकार को नींद से जगाने के लिए काँग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाली और ताली बजाकर प्रदर्शन विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद भाजपा के नोएडा से सांसद डॉ महेश शर्मा के घर का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने हिरासत में लिए गए कांग्रेसियों को सेक्टर 20 कोतवाली भेज दिया गया। कांग्रेस नेताओं की मांग थी कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि होने के नाते सांसद एवं विधायक किसानों की आवाज को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाएं।  

कांग्रेसी के प्रवक्ता पवन शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश काँग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार "लल्लू के आव्हान पर  महानगर काँग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं सुबह सैक्टर 16ए फिल्म सिटी के पास एकत्रित हुए। यहां से पैदल मार्च करते हुए कांग्रेसी वे सेक्टर-15ए स्थित भाजपा के नोएडा से सांसद डॉ महेश शर्मा के घर का घेराव करने जा रहे तभी पुलिस ने उन्हें एपीजे स्कूल के डीएनडी के पास घेरकर हिरासत में ले लिया। इस दौरान कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की। पवन शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह प्रदर्शन भाजपा की केंद्र की सरकार द्वारा पारित किसान विरोधी तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ किया गया है । काले कानूनों के खिलाफ किसान एक महीने से सड़कों पर सरकार से न्याय की आस में बैठा है लेकिन यह भाजपा की गूंगी और बहरी सरकार किसानों व जनता के हित में कोई बात करने को तैयार नहीं है। दर्जनों किसानों की मौत ही चुकी है लेकिन यह सरकार किसानों की मांगों की अनदेखी कर रही है।

एआईसीसी सदस्य दिनेश अवाना ने कहा कि सरकार के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी किसानों के मुद्दे पर चुप्पी साधे बैठे हैं। जनप्रतिनिधियों का कर्तव्य बनता है कि वह किसानों की पीड़ा को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और सरकार तक पहुंचाएं। केंद्र सरकार पूरी तरह से तानाशाही कर रही है। किसानों की आवाज सुनने के बजाय उनके आंदोलन को दबाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के दमनकारी रवैये से आंदोलन की धार कम नहीं होगी।