Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Thursday, 3 December 2020

कोरोना टीकाकरण की टास्क फोर्स की बैठक में डीएम ने दिये निर्देश tap news india

सवाईमाधोपुर, 3 दिसम्बर रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। आगामी समय में आने वाली कोरोना वैक्सीन के संबंध में टीकाकरण की पूर्व तैयारियों को लेकर गुरूवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में टास्क फोर्स के अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि कोरोना की वैक्सीन जल्द ही आने वाली हैं, इसके लिए हमें पहले से ही वैक्सीनेशन सेन्टर का निर्धारण कर माकूल व्यवस्थाएं करनी हैं जिससे सेन्टर पर भीड़ न हो तथा वैक्सीनेशन उचित प्रकार से हो सके। 
उन्होंने सीएमएचओ और पीएमओ को निर्देश दिये कि वैक्सीन का निर्धारित तापमान मेन्टेन रखने का प्लान बना लें। वैक्सीनेशन परिवहन व्यवस्था, पावर बैकअप और कोल्ड स्टोरेज तक पहुॅचाने और फिर टीकाकरण तक तापमान मेन्टेन रखना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने बताया कि सरकारी निर्देशों के अनुसार टीकाकरण विभिन्न चरणों में प्राथमिकता के आधार पर किया जायेेगा।
टीकाकरण के प्रथम चरण में 4 ग्रुप को शामिल किया गया है। पहले ग्रुप में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के हैल्थ केयर वर्कर हैं। जिले में इनकी संख्या 5063 है। दूसरे ग्रुप में सुरक्षा बल, नगरीय निकायों के कार्मिक, पंचायतीराज विभाग के कार्मिक, तीसरे ग्रुप में 50 साल से अधिक आयु के व्यक्ति तथा चौथे ग्रुप में गम्भीर बीमारियों से पीडित 50 साल से कम आयु के व्यक्ति शामिल हैं।  बैठक में एडीएम बीएस पंवार, जिला परिषद सीईओ सुरेश कुमार, एएसपी गोपाल सिंह कानावत, सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीणा ,जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. बी. एल. मीणा, आरसीएचओ डॉ. कमलेश मीणा, विश्व बैंक प्रतिनिधि डॉ. राजेश जैन, डॉ. एसएन अग्रवाल, जेवीवीएनएल अधिशाषी अभियन्ता एसके अग्रवाल, जिला परिषद अधिशाषी अभियन्ता हरिसिंह मीणा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment