आकाशीय बिजली से युवक की झुलसने से मौत


ग्रेटर नोएडा के जेवर कस्बे के मोहल्ला रावतीया में रहने वाले 20 वर्षीय गौतम भारती नाम के युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। गौतम की लॉकडाउन के दौरान सात माह पूर्व ही शादी हुई थी। मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के भाई की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज  दिया है।

जेवर के मोहल्ला रावतिया निवासी पुरुषोत्तम भारती ने थाना जेवर ने आकर सूचना दी के मेरे भाई गौतम भारती पुत्र राज कुमार भारती उम्र करीब 20 वर्ष की आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आने से मृत्यु हो गई है। पुरुषोत्तम ने बताया कि मेरा भाई गौतम भारतीय रविवार की शाम खेत पर घूमने गया था। वह तेज बारिश में घिर गया। परिजनों ने उसकी रातभर तलाश की, मगर वह नहीं मिला। सोमवार की सुबह पड़ोस के लोग पशुओं के लिये चारा लेने खेतों में गये थे। उन्होंने झोपड़ी में चारपाई पर गौतम को पड़े देखा। उसके मुंह और कान से खून बह रहा था और बुरी तरह झुलस गया था। पुरुषोत्तम का कहना है की गौतम की लॉकडाउन के दौरान सात माह पूर्व ही शादी हुई थी। मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। पुरुषोत्तम ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उनके पिता राजकुमार मजदूरी करते हैं।

जेवर के थाना प्रभारी का कहना है गौतम तेज बारिश बारिश से बचने के लिए वह खेतों में बनी झोपड़ी में बैठ गया और ईयरफोन लगाकर फोन पर बात करने लगा। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से मोबाइल फोन फट गया और वह बुरी तरह झुलस गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सोमवार को उसका शव झोपड़ी में चारपाई पर पड़ा मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।