गनोली मॉडल का अब कचैडा में आगाज tap news india

 गाजियाबाद जिलें के गाँव गनोली के युवाओं ने लाइब्रेरी की स्थापना कर नई इबारत लिख दी थी । इसके राइटर है दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर लाल बहार जी । जिन्होंने "मिशन पाठशाला" के जरिए  गनोली मॉडल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल के समकक्ष ला खडा किया है । 

उत्तर प्रदेश के छह जिलों में दो दर्जन से अधिक लाइब्रेरी स्थापित करा चुके लाल बहार जी  कल अपनी ग्राम पाठशाला टीम के साथ गाँव कचैडा ( वेवसिटी ) में पदार्पण करेंगे । जहाँ एक नहीं बल्कि दो - दो लाइब्रेरी का उदघाटन कराकर शैक्षिक अभियान का अलख जगाया जाएगा । 

इस दौरान मोटीवेशन गुरू अमर चौधरी जीवन में सफलता के गुर मंत्र देंगे । साथ ही PCS अधिकारी देवेन्द्र सिंह और फार्मा मल्टीनेशनल कंपनी के डिप्टी जरनल मैनेजर जगवीर भाटी जी की प्रेरणादायक विचारधारा से आपको रूबरू होने का मौका मिलेगा। 

कचैडा के इस कार्यक्रम में आपकी मुलाकात होगी एक साईकिल मैंन प्रवीण भाई जी से। जिन्होंने एक सप्ताह तक साईकिल यात्रा के जरिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सात जिलों में गाँव - गाँव ग्राम पाठशाला आंदोलन को मूर्त रूप देने के लिए जागरूकता अभियान चलाकर मिशाल कायम कर दी है। 
(आपसे एक अपील...कल कचैडा आना न भूलना) 
आकाश नागर 'पत्रकार'