Tata Safari कार आज होगी भारत में लांच, जानें खासियत

 Tap news India deepak tiwari 
 Jan 26, 2021
आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में चार पाहिया वाहन निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक कार लांच कर रही है । इतने दिनों के इंतज़ार और कयासों के बाद भारतीयों (Indians) द्वारा बेहद पसंद की जाने वाली Tata Safari 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर भारत के ऑटो बाजार में फिर से उतारी जाएगी। कंपनी जल्द ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर सकती है।
इसको खरीदने के इच्छुक ग्राहक, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) या अपने आस-पास के टाटा मोटर्स डीलरशिप पर जाकर सफारी को बुक कर सकते हैं। मिल रही खबरों के मुताबिक, आपको इस कार को लगभग 20 से 25 हजार रुपये की कीमत (Price) देकर बुक कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं नई सफारी के बारे में और अधिक…

डिज़ाइन
नई सफारी, टाटा मोटर (Tata Motors) के इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन भाषा पर बेस्ड है। यह लगभग 63 मिमी लंबी और 80 मिमी ऊँची होगी। इसमें नई और पहले से यूनीक ग्रिल, स्टेप्ड रूफ साथ टेलगेट को अल्ट्रा प्रीमियम फिनिश दी गई है।

फिलहाल सफारी के इंटीरियर्स के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, कयास तो बहुत लगाई जा रही हैं। वैसे, इसके डैशबोर्ड के लिए ऑइस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम और ऐश वुड इंसर्ट का प्रयोग हो सकता है।
इंजन
नई सफारी में 2.0.लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है। वहीं इसमें छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और छह-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ट्रांसमिशन दिए गए हैं। कंपनी ने बताया है कि भारी मांग के आधार पर इसमें ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन का प्रयोग किया जा सकता है।
कीमत
इस दमदार एसयूवी की कीमत को लेकर फिलहाल तो कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, किंतु मार्केट में चल रही खबरों की मानें तो इसकी शुरुआती कीमत 15 लाख रुपए हो सकती है