20 मिनट ताई और सिंधिया की अकेले गुफ्तगू नहीं किया भोजन Tap news India deepak tiwari

इंदौर। कल रात ताई से मिलने पहुंचे सिंधिया ने उन्हें शॉल उड़ाकर, बुके देकर सिंधिया ने ताई का सम्मान किया। इस दौरान सिंधिया और ताई के कुछ समर्थक भी पीछे-पीछे ड्राइंग रूम में घुस आए। थोड़ी देर उनमें चर्चा होती रही। बाद में मंत्री सिलावट खुद सभी समर्थकों को लेकर बाहर आ गए, जिसके चलते 20 मिनट तक ताई और सिंधिया ने फिर अकेले गुफ्तगू की। सिंधिया ने भोजन से इनकार किया और सिर्फ हल्का-फुल्का चाय-नाश्ता करके रवाना हो गए।

सिंधिया लगभग सवा 9 बजे ताई के मनीषपुरी स्थित निवास पहुंचे। मंत्री सिलावट सहित कुछ समर्थक भी उनके साथ थे। ताई के समर्थक राजेश अग्रवाल, अजयसिंह नरूका, शैलेन्द्र महाजन, महेश जोशी सहित अन्य भी इस अवसर पर मौजूद रहे। सिंधिया के साथ कार्यकर्ता भी एकसाथ ड्राइंग रूम में घुस गए। पहले सिंधिया ने ताई को पद्मभूषण की बधाई दी और उनका सम्मान किया। स्वास्थ्य का हाल जानने के बाद इधर-उधर की चर्चा भी चलती रही। थोड़ी देर बादसिलावट को महसूस हुआ कि ताई और सिंधिया को अकेले में चर्चा करना है तो वे सभी लोगों को ड्राइंग रूम से बाहर ले आए। उसके बाद फिर 20 मिनट तक ताई और सिंधिया की अकेले में गुफ्तगू हुई। थोड़ी देर के लिए ताई के बेटे और कुछ परिवार के लोग भी रहे, लेकिन बाद में वे भी कमरे से बाहर चले गए। सूत्रों का कहना है कि सिंधिया ने कुछ महत्वपूर्ण और राजनीतिक व अन्य विषयों पर ताई से चर्चा की और उनका मार्गदर्शन भी लिया। वहीं यह खबर भी कुछ समाचार-पत्रों और सोशल मीडिया पर कल यह चल गई कि सिंधिया ताई के घर भोजन करने जा रहे हैं, जबकि हकीकत में भोजन की कोई बात ही नहीं हुई थी। ताई के परिवार के लोगों को भी इसकी कोई जानकारी नहीं थी, जिसके चलते जब कुछ लोगों ने कहा कि सिंधिया जी भोजन करेंगे, तो ताई के परिवार ने उसकी भी व्यवस्था कर ली, लेकिन ताई से चर्चा के दौरान जब सिंधिया जी को भोजन का आग्रह किया तो उन्होंने इंकार दिया और सिर्फ चाय-नाश्ता ही किया।
जो अभी तक भाजपा कार्यालय की सीढिय़ां नहीं चढ़े, वे भी नजर आए
राज्यसभा सांसद सिंधिया के स्वागत के लिए भाजपाई शाम 5 बजे से ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे। इनमें सिंधिया समर्थकों की संख्या ज्यादा थी। बड़े नेताओं को तो अंदर वीआईपी लांज में इंट्री थीं, लेकिन कई नेताओं के नाम सूची में नहीं होने से बाहर ही रोक दिया। बाद में मंत्री तुलसी सिलावट ने बाहर आकर कहा कि सिंधियाजी सबसे मिलकर ही यहां से रवाना होंगे। मंत्री तुलसी सिलावट और सुश्री उषा ठाकुर के साथ-साथ नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, जिलाध्यक्ष सोनकर, मधु वर्मा, उमेश शर्मा, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, गोलू शुक्ला सिंधिया का स्वागत करने पहुंचे। सिंधिया के खास समर्थक मोहन सेंगर और प्रमोद टंडन ने भी उनका स्वागत किया, जबकि बाहर विपिन खुजनेरी, विनोद कुशवाह, महेन्द्र ठाकुर, सतेन्द्र तोमर, गोलू सेंगर, राकेश मरमट, महेन्द्र मुराडिय़ा आदि भी पहुंचे थे। हालांकि इनमें से कई नेता ऐसे थे जो भाजपा कार्यालय की सीढिय़ां तक नहंी चढ़े हैं।