महंगे पेट्रोल-डीजल के विरोध में ममता का ई-स्कूटी से सफर रास्ते में गिरते-गिरते बचीं सुरक्षाकर्मियों ने संभाला

tap news India deepak tiwari 
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में TMC बनाम BJP की सियासी जंग तेज हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के विरोध में सचिवालय के लिए ई-स्कूटी से निकलीं। बीच रास्ते में दीदी से स्कूटी नहीं संभली और वे गिरते-गिरते बचीं। सुरक्षाकर्मीयों ने उन्हें ऐन मौके पर गिरने से बचा लिया। संभलने के बाद वे फिर से सचिवालय की ओर निकल पड़ीं।
ममता बनर्जी ने अपने गले में महंगाई का पोस्टर लगा रखा था। उन्होंने पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतें बढ़ने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। पोस्टर में केंद्र सरकार को महंगाई रूपी राक्षस के तौर पर दिखाया गया। इसमें केंद्र सरकार से सवाल था कि आपके मुंह में क्या है? आपने पेट्रोल-डीजल और गैस सभी जरूरी चीजों की कीमतें बढ़ा दी हैं।
ममता ने इस दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कहा, 'BJP ने नोटबंदी कराई, तेल की कीमतें बढ़ा दीं। मोदी सरकार ने सब कुछ बेच दिया। BSNL से लेकर कोयला तक सब कुछ बिक गया। ये सरकार आम जनता, युवाओं और किसानों की एंटी है। इसे बंगाल से तो दूर रखना ही है, केंद्र से भी हटाना होगा।'
ममता बनर्जी ने अपने गले में एक पोस्टर लगा रखा था। इसमें केंद्र सरकार को राक्षस रूपी महंगाई के रूप में दिखाया गया है। साथ ही पूछा गया है कि, आपके मुंह में क्या है? आपने पेट्रोल-डीजल और गैस सभी जरूरी चीजों की कीमतें बढ़ा दी हैं।
ममता बनर्जी ने अपने गले में एक पोस्टर लगा रखा था। इसमें केंद्र सरकार को राक्षस रूपी महंगाई के रूप में दिखाया गया है। साथ ही पूछा गया है कि, आपके मुंह में क्या है? आपने पेट्रोल-डीजल और गैस सभी जरूरी चीजों की कीमतें बढ़ा दी हैं।
एक दिन पहले ही मोदी को बताया था दंगाबाज
बुधवार को ही ममता बनर्जी ने हुगली में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया था। उन्होंने मोदी को देश का सबसे बड़ा दंगाबाज कह दिया। ममता ने कहा कि जैसा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुआ, मोदी के साथ उससे भी बुरा होगा। हिंसा से कुछ हासिल नहीं हो सकता।
ममता ने कहा कि बंगाल पर बंगाल का शासन होगा। गुजरात का बंगाल पर शासन नहीं होगा। मोदी बंगाल पर राज नहीं करेंगे। गुंडे बंगाल पर शासन नहीं करेंगे। ममता ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी से CBI की पूछताछ पर कहा कि यह बंगाल की महिलाओं का अपमान है।
नड्‌डा ने कहा- ममता ने बंगाल में केवल हिंसा को बढ़ाया
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेनी नड्‌डा भी बंगाल के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। कहा, 'ममता ने बंगाल में केवल हिंसा को बढ़ाया है। केंद्र सरकार की योजनाओं को यहां लागू नहीं होने देती हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।'