10 साल की बच्ची के साहस को सलाम:मोबाइल लूट कर भाग रहे बदमाश को पकड़कर दूसरे लुटेरे को भागने पर किया मजबूर

tap news India deepak tiwari 
जबलपुर. 10 वर्षीय निशि के साहस के आगे 21 साल के लुटेरे पस्त हो गए। मोबाइल छीन कर भाग रहे बदमाश को इस कदर मजबूती से जकड़ा कि वह छुड़ा न सका। उसके हौसले को देख आसपास के लोग भी दौड़ पड़े। साथी को घिरा देख दूसरा बदमाश बाइक लेकर फरार हो गया। गिरफ्त में आए बदमाश को स्थानीय लोगों ने पिटाई कर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया।
एचबी कॉलेज के पास विजय नगर निवासी कमल नारायण टंडन एसबीआई से रिटायर्ड हैं। वह शुक्रवार को 10 वर्षीय पोती निशि टंडन के साथ एक्टिवा से बाजार गए थे। रात करीब 10 बजे वह बाजार से लौट रहे थे। देरी होने से अहिंसा चौपाटी साइट के पास निशि मोबाइल से पिता डॉक्टर पीयूष टंडन को कॉल करने लगी, तभी बाइक एमपी 20 एनजी 2480 सवार दो बदमाश आए। पीछे बैठे बदमाश ने निशि से मोबाइल छीन लिया।
परवाह किए बगैर निशि ने बदमाश को दबोचा
घटना के बाद बदमाशों की बाइक और कमल नारायण की एक्टिवा अनियंत्रित हो गई। दोनों वाहनों के साथ सभी गिर पड़े। निशि ने अपनी चोट की परवाह किए बगैर तेजी से दौड़ लगाई और बाइक लेकर गिरे एक बदमाश को कमर से जकड़ लिया। बच्ची की पकड़ इतनी मजबूत थी कि बदमाश खुद को छुड़ा नहीं पाया। तब तक शोर सुनकर आसपास के लोग भी पहुंच गए और निशि द्वारा पकड़े गए बदमाश को दबोच लिया।
कई वारदातों का हो सकता है खुलासा
राहगीरों ने आरोपी को कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। आरोपी की पहचान शंकर नगर सुहागी निवासी शुभम पटेल (21) है। कोतवाली पुलिस ने लूट का प्रकरण दर्ज कर शुभम को हिरासत में लिया है। वारदात के बाद मौके से फरार उसके दूसरे साथी की तलाश चल रही है। आरोपी से पूछताछ में कई और लूट की वारदातों का खुलासा हो सकता है।