राजस्थान में 38 दिन बाद संक्रमण के केस 200एक दिन में मिले 50 मरीज

जयपुर.tap news India deepak tiwari राज्य में भले ही वैक्सीनेशन शुरू हो गया हो, लेकिन आमजन की लापरवाही प्रदेश में भारी पड़ती दिख रही है। राजस्थान में आज 215 कोरोना के नये केस मिले है। 38 दिनों के लंबे अंतराल के बाद ऐसा हुआ है, जब कोरोना केसों की संख्या 200 के पार गई है। डूंगरपुर जिले में तो आज कोरोना का विस्फोट हुआ है, यहां एक दिन में 50 केस सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए डूंगरपुर प्रशासन ने सागवाड़ा इलाके में सख्ती करते हुए कंटेंनमेंट जोन बना दिया है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट को देखें तो आज जयपुर में भी 40 नए केस मिले है। यह 23 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा केस है। कोरोना केसों के बढ़ने के साथ ही प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। आज डूंगरपुर, जयपुर के अलावा जोधपुर में 19, उदयपुर में 18, राजसमंद में 16, अजमेर में 14 और कोटा में 11 केस मिले है। हालांकि, आज कोरोना से कोई व्यक्ति की मौत की रिपोर्ट नहीं आई है।
एक्टिव केस का ग्राफ भी बढ़ने लगा
राज्य में कोरोना केसों की संख्या पिछले 10 दिनों से धीरे-धीरे बढ़ रही है। इसी कारण एक्टिव केसों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। 20 फरवरी तक राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 1300 थी, जो 3 मार्च तक बढ़कर 1470 पर पहुंच गई। राजस्थान की बात करें तो 21 फरवरी से आज दिन तक कुल 1311 केस आ चुके है।
मुख्यमंत्री ने चेताया था, सावधानी बरतें
महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश और पंजाब में बढ़ते केसों को देखते हुए राज्य में बीते दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश की जनता को सतर्क रहने के लिए कहा था। महाराष्ट्र और केरल से आने वालों लोगों के लिए सरकार ने कोरोना की रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य कर दिया है।