महाराष्ट्र में पत्थर खाने वाले बाबा:सातारा में 80 साल के बुजुर्ग का हर दिन 250 ग्राम छोटे पत्थर खाने का दावा डॉक्टर्स भी हुए हैरान

tap news India deepak tiwari 
सातारा. सतारा के फल्टन तहसील के आदर्की खुर्द गांव से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ऐसे 80 साल के बुजुर्ग के बारे में पता चला है, जो दिन में एक-दो नहीं बल्कि 250 ग्राम कंकड़ खाता था। पेट में दर्द होने के बाद गुरुवार को उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया और सिटी स्कैन के बाद पता चला कि उसके पेट में कंकड़ का अंबार पड़ा हुआ है।
ऐसे पड़ी पत्थर खाने की आदत
80 साल के रामभाऊ बोडके को गांव के लोग 'पत्थर वाले बाबा' भी बुलाते हैं। इसे एक चमत्कार मान कर दूर-दूर से लोग उनसे मिलने आते हैं। रामभाऊ 1989 में मुंबई में मजदूरी का काम छोड़कर सातारा आ गए। यहां आने के बाद एक दिन उनके पेट में अचानक दर्द शुरू हुआ। गांव की एक महिला ने बताया कि अगर वह पत्थर या मिट्टी खाना शुरू कर दें तो यह दर्द खत्म हो जाएगा। इसके बाद रामभाऊ ने पत्थर खाया और हुआ भी ठीक वैसा ही। दर्द छू मंतर होने के बाद रामभाऊ लगातार 31 साल से हर रोज पत्थर के टुकड़े खा रहे हैं।
रामभाऊ के दावे पर डॉक्टर्स हैरान
हालांकि, रामभाऊ के इस दावे से डॉक्टर भी हैरान हैं और उनका कहना है कि यह लगभग असंभव है कि कोई व्यक्ति ढाई सौ से ज्यादा ग्राम पत्थर खा कर जिंदा कैसे रह सकता है। फिलहाल वे हॉस्पिटल में एडमिट हैं और उनकी डिटेल मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रामभाऊ की हालत फिलहाल सामान्य है।