चित्तूर जा रहे चंद्रबाबू नायडू को एयरपोर्ट पर रोका तो फर्श पर बैठकर विरोध जताया

deepak tiwari 
हैदराबाद. तेलुगु देशम पार्टी (TDP) चीफ चंद्रबाबू नायडू को रानीगुंटा पुलिस ने तिरुपति एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया। वे चित्तूर जिले में चुनाव प्रचार के अपने कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया। पुलिस का कहना है कि इससे निकाय चुनाव के प्रभावित होने की संभावना है। इस बात पर पुलिस संग नायडू बहस भी करते नजर आए। इसके बाद भी उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया, तो वे एयरपोर्ट पर ही फर्श पर बैठ गए।
प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे
इस दौरान पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी भी उनके पास बैठ गए और पूर्व मुख्यमंत्री से अपील की कि वह अपने कार्यक्रम को टाल दें। दरअसल, चित्तूर जिले में TDP अध्यक्ष पुलिवर्थी वेंकटमणि प्रसाद द्वारा एक प्रदर्शन का आयोजन किया जाना था, जिसमें नायडू के शामिल होने की भी बात कही गई थी, लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी। चित्तूर में सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक विरोध प्रदर्शन के आयोजन की योजना बनाई गई थी।
कोरोना प्रोटोकॉल और आचार संहिता की वजह से अनुमति नहीं
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोरोना को लेकर बनाए गए नियमों के तहत अधिक संख्या में लोगों के जमावड़े की अनुमति नहीं है। स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए आचार संहिता लागू है। यह सिर्फ एक चुनाव प्रचार नहीं है, बल्कि इस कार्यक्रम की प्रकृति के उग्र होने की संभावना है, ऐसे में इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती।