रायपुर पहुंचा सचिन का सबसे बड़ा फैन टीम इंडिया के हर मैच में झंडा लहराता पहुंच जाता है बिहार का सुधीर

दीपक तिवारी 
रायपुर. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के साथ छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का रोमांच छाने लगा है। ज्यादातर टीमें और खिलाड़ी रायपुर पहुंच गए हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम और सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा फैन सुधीर चौधरी भी उन्हें चीयर करने रायपुर पहुंच गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सचिन के संन्यास के बाद सुधीर टीम इंडिया के अलावा हर उस टीम के समर्थन में झंड़े लहराते हैं, जिसकी ओर से सचिन तेंदुलकर खेल रहे हों।
सुधीर चौधरी एक मार्च को ही रायपुर पहुंच गए थे। आज हाथ में देश का बड़ा झंडा और शंख लिए सुधीर शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे। वहां उन्होंने शंख बजाकर अभ्यास के लिए पहुंच रहे खिलाड़ियों का स्वागत किया। मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं। वे पिछले कई साल से शरीर पर सचिन तेंदुलकर का नाम पेंटकर हाथ में झंडा लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के हर मैच में मौजूद रहते हैं। चाहे वह मैच देश में हो या किसी विदेशी जमीन पर। सचिन तेंदुलकर के भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहने के बाद सुधीर अपने शरीर पर 'मिस यू सचिन' पेंट कर मैदान में मौजूद रहते हैं। सचिन तेंदुलकर और दूसरे खिलाड़ी इस फैन की मदद करते हैं। सुधीर ने बताया, वे इस सीरीज में इंडिया लिजेंड्स के सभी मैचों में मौजूद रहेंगे। वे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पिछले मैचों में भी मौजूद थे।
पांच से 21 मार्च तक होना है टूर्नामेंट
सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जन-जागरूकता बढ़ाने के लिए नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 5 से 21 मार्च तक टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। पांच मार्च को सीरीज का पहला मुकाबला इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। 17 मार्च को टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल और 19 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल होगा। सीरीज का फाइनल मुकाबला 21 मार्च को खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में छह देशों इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी।
इधर होटल में खिलाड़ियों की मस्ती
इधर टूर्नामेंट के लिए पहुंचे खिलाड़ियों की मस्ती जारी है। इंडिया लिजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह होटल में मस्ती करते नजर आए। वहीं इंग्लैंड के दिग्गज केविन पिटरसन होटल में नारियल जूस पीते दिखे। वहीं इंडिया लिजेंड्स के इरफान पठान के साथ इंग्लैंड के दिग्गज स्पिनर मोंटी पनेसर की तस्वीरें आई हैं।
इंडिया लिजेंड्स ने नेट पर बहाया पसीना
इंडिया लिजेंड्स के खिलाड़ियाें ने शाम को नेट पर अभ्यास कर पसीना बहाया। सचिन, युवराज और युसुफ पठान बल्लेबाजी करते नजर आए। पांच मार्च को इंडिया लिजेंड्स को बांग्लादेश लिजेंड्स के साथ अपना पहला मैच खेलना है।