Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Monday, 1 March 2021

खंडवा के सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान का निधन ऐसा रहा उनका राजनैतिक जीवन

 Tap news India deepak tiwari 
 Mar 2, 2021
 खंडवा। खंडवा (Khandwa, Madhya pradesh) के सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान () का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि स्वर्गीय चौहान की पार्थिव देह आज दोपहर एयर एंबुलेंस से खंडवा हवाई पट्टी लाई जाएगी और वहाँ से बुरहानपुर ले जाई जाएगी। अंतिम संस्कार गृहनगर शाहपुर में होना संभावित है।
उन्होंने 11 जनवरी को अपने ट्विटर से कोरोना रिपोर्ट पाज़िटिव आने की जानकारी दी थी। डॉक्टरों (doctors) के अनुसार उनके 90% फेफड़े (Lungs) संक्रमित हो गए थे। दिल्ली के अस्पताल में उन्हें एअरलिफ्ट किया गया था लेकिन उन्होंने आज तड़के वहां अंतिम सांस ली। नंदकुमार सिंह चौहान भारत की 16वीं लोकसभा के सांसद थे।
2014 के चुनावों में वे भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मध्य प्रदेश के खंडवा से निर्वाचित हुए। वह भाजपा के मध्यप्रदेश राज्य के प्रदेश-अध्यक्ष भी रह चुके हैं| 18 अप्रैल, 2018 को प्रदेश-अध्यक्ष का भार उनके बाद राकेश सिंह को दे दिया गया था उन्होने यह कहकर अपना त्यागपत्र दे दिया था कि वह अब अपने सांसदीय क्षेत्र मे कार्य करना चाहते हैं।
उन्होंने अपनी राजनैतिक जीवन की शुरुआत सन् 1978-80 व 1983-87 तक शाहपूर जो कि बुरहानपुर जिला मे स्थित है से नगर पालिका के अध्यक्ष के तौर पर भाजपा से विजय होकर नगर अध्यक्ष की थी।  इसके बाद सन् 1985-96 तक लगातार दो बार भाजपा से विजयी हो कर मध्यप्रदेश विधानसभा के बुरहानपुर क्षेत्र से विधायक रहे थे।

No comments:

Post a comment