होलिका में करें पर्यावरण संरक्षण के लिए उपयोगी पदार्थों का दहन tap news india

बदायूँ / ब्यूरो भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के तत्वावधान में होली पर्व एवं पंचायत चुनाव में सूचना कार्यकर्ताओं की भूमिका निर्धारित करने हेतु एक ऑनलाइन बैठक का आयोजन गुगल मीट एप के माध्यम से किया गया।

बैठक में विचार व्यक्त करते हुए भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि सूचना कार्यकर्ताओं द्वारा सदैव प्रत्येक महत्वपूर्ण कार्य में अपना योगदान दिया गया है।सभी सूचना कार्यकर्ता नागरिकों को प्रेरित करें कि वे होली के पर्व पर कोविड 19 के प्रभाव के बढ़ने के कारण मास्क का प्रयोग करें, सामाजिक दूरी बनाये रखें, प्राकृतिक रंगों का प्रयोग करने के साथ ही होलिका दहन में पर्यावरण को लाभ पहुंचाने वाले पदार्थो का प्रयोग करें।

श्री राठोड़ ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान द्वारा जनपद के प्रमुख गांवों में मतदाता संकल्प सभाओं का आयोजन किया जाएगा, संकल्प सभा में मतदाताओं को ईमानदार एवं पढ़े लिखे प्रतिनिधि को निर्वाचित करने की शपथ दिलाये जाने के साथ ही लालच देकर व दबाब बनाकर वोट प्राप्त करने का प्रयास करने वाले , गाँव में वास्तविक रूप से निवास न करने वाले प्रत्याशियों के बहिष्कार का भी संकल्प दिलाया जाएगा। महिला प्रतिनिधि का निर्वाचन करते समय इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि वह महिला अपने दायित्वोंका निर्वहन करने में स्वयं समर्थ हो।

बैठक में प्रमुख रूप से कैप्टन राम सिंह, एम एच कादरी, अभय माहेश्वरी, समीरूद्दीन एडवोकेट, सतेंद्र सिंह, अरएन्द्र पाल सिंह, नारद सिंह, भुवनेश कुमार, प्रमोद कुमार, देवेंद्र शाक्य, मुकेश सिंह, महेश चंद्र आदि ने सहभागिता की।