गायत्री महायज्ञ के साथ हुआ नवीन शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ tap news india


उझानी: संतोष कुमारी श्रवण कुमार अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर काॅलेज में नूतन शैक्षणिक सत्र का गायत्री महायज्ञ के साथ शुभारंभ हुआ। प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाओं, बच्चों और अभिभावकों ने यज्ञ भगवान को लोककल्याणार्थ विशेष आहुतियां समर्पित कीं। बच्चों ने सद्संस्कारों का संकल्प लिया। 
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने वेदमंत्रोच्चारण कर यज्ञ संपन्न कराया। उन्होंने कहा कि  शिक्षकों का श्रेष्ठ चिंतन और पवित्र आचरण बच्चों को संस्कारित करता है। शिक्षक बच्चों की प्रबल शक्तिधाराओं को पहचानें। शैक्षिक मूल्यों के साथ नैतिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक ज्ञान विकसित करें। युवाओं का शौर्य और तेज राष्ट्र की एकता, अखंडता, सुरक्षा का आधार है। 
प्रधानाचार्य विश्राम सिंह यादव ने कहा कि युवा लक्ष्य को पानेें के लिए अपने शैक्षिक स्तर को ऊँचा उठाएं।
वरिष्ठ शिक्षक शैलेंद्र कुमार शर्मा और रामकुमार मुख्य यजमान के रूप में रहे। बच्चों और अभिभावकों ने गुरू पूजन, देव पूजन और शक्तिकलश का पूजन किया। बालिकाओं ने अमृत जल की वर्षा की। यज्ञ की पूर्णाहुति के साथ नवीन शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ हुआ।
इस मौके पर प्रबंधक रतन कुमार जिंदल, राजीव कुमार, अनुज कुमार, तेजेंद्र राघव, हरिशंकर सक्सेना, मुनेश कुमार आदि मौजूद रहे। संचालन राम कुमार ने किया।