WJI के राष्ट्रीय महासचिव श्री नरेन्द्र भंडारी ने एक हेल्पडेस्क व एक हेल्पलाइन का किया गठन tap news india

नई दिल्ली : रामजी पांडे/डिजिटल मीडिया के साथियो को इन दिनों सामने आ रही परेशानियों के निदान के लिए, पत्रकारो के शीर्ष संगठन, वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया (बीएमएस) की तरफ से एक हेल्पडेस्क व एक हेल्पलाइन( 9212127666 ) का गठन किया गया है। जिससे जुड़कर डिजिटल मीडिया के साथी , अपनी मीडिया से जुड़ी  परेशानियों को रख सकते है, व जिसके जरिये उन समस्याओं का हल निकाला जाएगा। इसकी घोषणा यूनियन की तरफ से आज, हुई पत्रकारो की वर्चुअल बैठक में की गयी । बैठक को यूनियन के राष्ट्रीय  महासचिव श्री नरेन्द्र भंडारी ने संबोधित किया। इस अवसर पर यूनियन की दिल्ली यूनिट के महासचिव श्री देवेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे। बैठक को डिजिटल मीडिया के एक्सपर्ट्स श्री तीर्थंकर सरकार, श्री अविनाश कुमार सिंह व योगराज शर्मा ने संबोधित किया और पत्रकारो को डिजिटल मीडिया से जुड़े , नए नए गुर सिखाये ।


तीर्थंकर सरकार ने सोशल मिडिया पर सभी पत्रकार बंधुओ को जानकारी दी। उन्हें बताया की किस तरह आप अपने कंटेंट को ऑप्टीमाइस कर सकते है। उन्होंने SMO और SMM की जानकारी दी। साथ ही वेबसाइट में किस तरह से कंटेंट बनाये और कैसे SEO करे उसकी जानकारी दी। कीवर्ड प्लानिंग जैसी तकनिकी जानकारी भी उपलब्ध कराई। अविनाश कुमार ने सोशल मिडिया पालिसी प्राइवेसी को लेकर जानकारी दी साथ ही उन्होंने किसी भी तरह की भ्रामक खबरों से दूर रहने की सलाह दी।  योगराज शर्मा ने किस तरह से फेसबुक के जरिये पैसे कमाए जा सकते है इसकी जानकारी दी। 

राष्ट्रीय  महासचिव श्री नरेन्द्र भंडारी ने सरकार द्वारा डिज़िटल मिडिया के रजिस्ट्रेशन को लेकर आ रही समस्याओ को सुना तथा समस्याओ का निदान किया। साथ ही डिज़िटल मिडिया जुड़े पत्रकारो की समस्याओ को सुना और उनके निदान का अस्वाशन भी दिया।