पुलिस और डीजल चोर गिरोह की मुठभेड़ गिरोह के सरगना को लगी गोली एक बदमाश कांबिंग के दौरान गिरफ्तार 3 फरार


 
विक्रम पांडे /ग्रेटर नोएडा में पुलिस की हाईवे पर डीजल चोरी करने वाले बदमाशो के साथ हुई मुठभेड़ में एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया।  जबकि चार बदमाश अंधेरे का फायदा उठा कर पुलिस चकमा देकर भाग गए। जिनमे में से एक बदमाश पुलिस ने कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। जबकि फरार तीन बदमाशों बदमाशों की तलाश की जा रही है।
 
पैर पर गोली लागने से घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाए जा रहे बदमाश की पहचान मुस्तफा निवासी धौलाना हापुड के रूप में हुए है जबकि कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किये गए बदमाश की पहचान मोमिन निवासी गुलावठी, बुलंदशहर के रूप में हुई है। ये मुठभेड़ थाना दादरी के क्षेत्र से होकर गुजरने वाली  ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर चेकिंग के दौरान हुई। डीसीपी राजेश कुमार सिंह बताया कि पुलिस को काफी दिनों से पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से डीजल चोरी की घटनाओं की सूचना मिल रही थी। पुलिस ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर वाहनो की  चेकिंग कर रही थी, इस दौरान वहाँ से गुजर रहे आईसर कैंटर को रोक जांच करानी चाहिए तो कैंटर पर सवार बदमाश भागने लगे पुलिस ने घेराबंदी कि बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर उतर के भागने लगे पुलिस कि जवाबी कारवाही में मुस्तफा गोली लगने घायल हो कर गिर गया, जबकि चार बदमाश अंधेरे का फायदा उठा कर पुलिस चकमा देकर भाग गए। जिनमे में से एक मोमिन को पुलिस ने कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया है।  
बाइट : राजेश कुमार सिंह (डीसीपी ग्रेटर नोएडा ज़ोन 3)
 
डीसीपी ने बताया कि गए बदमाश मुस्तफा और मोमिन के पास से एक आईसर कैंटर, 100 लीटर डीजल, तेल निकालने के उपकरण, पाइप, अवैध हथियार और कारतूस बरामद हुए है। घायल बदमाश मुस्तफा पर पूर्व से चोरी व गैंगस्टर के आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। यह गाडियों से तेल चोरी करने वाले गैंग का सरगना है। पूर्व में भी इसने कई वारदातें की हैं । मार्च महीने में थाना दादरी के मुकदमे में वांछित चल रहा था बदमाश को इलाज हेतु अस्पताल भेजा जा रहा है। इसके 3 साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गये है जिनकी गिरफ्तारी हेतु कांबिंग की जा रही है। बदमाशों के आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारी की जा रही है।
बाइट : राजेश कुमार सिंह (डीसीपी ग्रेटर नोएडा ज़ोन 3)