Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Sunday, 13 June 2021

उत्तराखंड ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच खांकरा मे बना नासूर


उत्तराखंड :ऋषिकेश- बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच खांकरा में इन दिनों नासूर बन गया है। आये दिन हाईवे की पहाड़ी टूट रही, जिस कारण यहां पर घंटों तक जाम लग रहा है। बरसात में भूस्खलन अधिक होने से परेशानी भी अधिक बढ़ रही है। शनिवार रात को हाईवे पर कार्य कर रही एक पोकलैंड मशीन भी चट्टान से आये मलबे की चपेट में आ गयी और सीधे अलकनंदा नदी में समा गई। सूचना मिलने और डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुँची और रात को ही ऑपरेटर का रेस्क्यू कर चिकित्सालय पहुँचाया। 

बद्रीनाथ हाईवे रुद्रप्रयाग और श्रीनगर के बीच खांकरा में रुद्रप्रयाग और चमोली जनपद की जनता के लिए नासूर बन गया है। ऑल वेदर सड़क के तहत हाईवे की कटिंग होने पहाड़ी कमजोर हो गयी है। जो बिना बारिश के ही टूट रही है। जबकि बारिश होने पर भूस्खलन अधिक होने से दिक्कतें भी अधिक बढ़ रही हैं। यहां पर हाईवे बन्द होने का सिलसिला पिछले एक महीने से चल रहा है। यहां पर सफर करना भी अब खतरनाक हो गया है। ऊपर से कच्ची पहाड़ी और नीचे से अलकनंदा नदी, दोनों ओर से मौत है। 

अभी फिलहाल कोरोना के चलते चारधाम यात्रा बन्द है, अगर यात्रा खुलती है और हाईवे इसी तरह से बन्द रहता है तो चमोली और रुद्रप्रयाग जनपद के अलावा यात्रियों की परेशानी भी बढ़ जाएगी।

No comments:

Post a Comment