विधानसभा अध्यक्ष ने अटरिया एवं लालगांव में गणमान्य नागरिकों से की सौजन्य भेट

tap news India deepak tiwari
रीवा 19 जून 2021/ विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने अटरिया गांव में मुन्ना सिंह के घर पहुंचकर सौजन्य भेट की। उन्होंने लालगांव निवासी उमेश गौतम के आवास में आमजनों से मुलाकात की। इस दौरान विधायक सिरमौर श्री दिव्यराज सिंह भी उपस्थित रहे। 
 
विधानसभा अध्यक्ष ने सुदर्शन महाविद्यालय लालगांव में
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनवारण
शिवराज कुमारी स्मृति सभागार का विधानसभा अध्यक्ष ने किया लोकार्पण

रीवा 19 जून 2021. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने सुदर्शन महाविद्यालय लालगांव के प्रांगण में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने पूर्व विधायिका स्व. श्रीमती शिवराज कुमारी की स्मृति में निर्मित सभागार का लोकार्पण भी किया। इस दौरान विधायक सिरमौर श्री दिव्यराज सिंह उपस्थित रहे। 

महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बापू के त्याग व अहिंसा के सिद्धांत पर चलकर जीवन में सफलता पायी जा सकती है। महाविद्यालय में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा यहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को जीवन की सही राह दिखाने में प्रेरणा का कार्य करेगी। उन्होंने महाविद्यालय के संस्थापक स्व. रूकमणी रमण प्रताप सिंह का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि उनके द्वारा स्थापित यह महाविद्यालय इस क्षेत्र के युवाओं के लिये उच्च शिक्षा हेतु एक वरदान है। उन्होंने कहा कि लोगों को सुविधा एवं राहत देने व क्षेत्र के विकास के लिये जनप्रतिनिधियों को संकल्पित होना चाहिये तथा अपनी जड़ों को नहीं भूलना चाहिए। श्री गौतम ने लालगांव में बाईपास निर्माण व बाणसागर का पानी पहुंचाने के लिये हर संभव प्रयास किये जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हायर सेकण्डरी स्कूल लालगांव का नामकरण रूकमणी रमण प्रताप सिंह के नाम से हो रहा है। विद्यालय में प्रवेश द्वार बनाकर स्वर्गीय श्री रूकमणी रमण प्रताप सिंह की प्रतिमा भी स्थापित की जाय। श्री गौतम ने बताया कि मध्यप्रदेश विधानसभा में कई नवाचार किये जा रहे हैं। निर्वाचित विधायकों को आमआदमी की आवाज उठाने का पूरा मौका दिया जा रहा है। हमारा यह प्रयास होगा कि मध्यप्रदेश की विधानसभा देश की आदर्श विधानसभा बने। 
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सिरमौर विधायक श्री दिव्यराज सिंह ने कहा कि इस महाविद्यालय का नाम हो तथा यहां से शिक्षा ग्रहण कर विद्यार्थी अपना व महाविद्यालय का नाम रोशन करें। उन्होंने महाविद्यालय की उन्नति की अपेक्षा करते हुए कहा कि नौजवानों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का कार्य अनवरत किया जायेगा। इससे पूर्व महाविद्यालय की प्रबंध समिति के अध्यक्ष अरूण प्रताप सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए शॉल व श्रीफल से अभिनंदन किया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन प्राचार्य रमेश प्रताप सिंह द्वारा किया गया। विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम की समाप्ति के उपरांत महाविद्यालय के संस्थापक स्व. रूकमणी रमण प्रताप सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस दौरान मुन्नाराजा सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक तथा स्थानीयजन उपस्थित रहे। 
 
विधानसभा अध्यक्ष का हिनौती में हुआ नागरिक अभिनंदन

रीवा 19 जून 2021. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम का हिनौती ग्राम में नागरिक अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर श्री गौतम ने कहा कि रीवा जिले को विकास के उच्च शिखर तक ले जाने हेतु सभी कार्य कराये जायेंगे। नईगढ़ी माइक्रो से बाणसागर का पानी लालगांव व आसपास के क्षेत्र में लाकर सिंचाई के संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि ऊंचाई वाले क्षेत्र में पानी पहुंचाने के लिये कार्ययोजना तैयार करें। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाणसागर के पानी से रीवा जिले के किसान समृद्धशाली हुए हैं। अब यहाँ गेंहू का रिकार्ड उत्पादन हो रहा है जिससे हमारे जिले के किसान उन्नतशील किसान होकर पंजाब व हरियाणा के किसानों को भी पीछे कर रहे हैं। श्री गौतम ने अपने उद्बोधन में ग्रामवासियों से अपील की कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हर व्यक्ति टीका अवश्य लगवाये क्योंकि टीका ही कवच है। यह टीका संक्रमण की तीसरी लहर से बचाने में मददगार होगा। उन्होंने उपस्थितजनों से संक्रमण से बचाव के लिये सावधानी बरतने की अपेक्षा भी की। इस दौरान हिनौती व आसपास के गांव के रहवासी उपस्थित रहे।