टाउनशिप में बंद मकानों में चोरी करने वाले दो चोरों को गिरफ्तार


विक्रम पांडे
ग्रेटर नोएडा कोतवाली जारचा क्षेत्र के एनटीपीसी टाउनशिप में बंद मकानो में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए चोरी करने वाले दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के कब्जे और निशानदेही पर से भारी मात्रा में चोरी किया गया माल बरामद किया गया है। एक आरोपी एनटीपीसी टाउनशिप में रहने वाला है और उसके पिता एनटीपीसी में स्थाई कर्मचारी हैं। वहीं दूसरा आरोपी कोतवाली जारचा का हिस्ट्रीशीटर बदमाश निकला है। दोनो जिला कारागर में बंद होने के दौरान एक दूसरे के संपर्क में आये थे और दोनो पड़ोसी गांव व एक ही जाति के होने के कारण दोनो की दोस्ती हो गयी और दोनो स्कूटी पर सवार होकर एनटीपीसी परिसर में बंद मकानों की रेकी करने लगे और मौका लगने पर मकान में चोरी करते थे।

 ऊंचा-अमीरपुर धौलाना रोड प्राथमिक स्कूल के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर एनटीपीसी टाउनशिप में एक सप्ताह पहले बंद तीन मकानो में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने दो कब्जे और निशानदेही पर चोरी का पूरा समान बरामद कर लिया है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कोतवाली जारचा के एनटीपीसी टाउनशिप में एक सप्ताह पहले बंद तीन मकानो में चोरी हुई थी। पुलिस ने अज्ञात चोरो के  खिलाफ मामला दर्ज मामले कि जांच शुरू की इसी दौरान पुलिस ने  ऊंचा-अमीरपुर धौलाना रोड प्राथमिक स्कूल के पास से दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। दोनों के पास एनटीपीसी परिसर के मकानों से चोरी किया गया माल बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि चोरी का माल यह लोग हापुड बेचने जा रहे थे। दोनो की निशान देही पर नरेन्द्र के मकान के पास खाली जगह में सब्जियों की क्यारी में दबे हुए चोरी के सामान को पुलिस ने बरामद कर लिया। आरोपियों ने एनटीपीसी के तीनो मकानों मे चोरी करने और जारचा कस्बे मे प्राइमरी स्कूल के पास बंद मकान से भी चोरी करने की घटना कबूल की है।
 
डीसीपी ने बताया कि नितिन के पिता ललित ठाकुर एनटीपीसी में स्थाई कर्मचारी हैं और परिवार के साथ बी-570 मे रहते हैं। करीब आठ महीने पहले नितिन एनटीपीसी परिसर में रहने वाले कर्मचारी के नाबालिग बच्चे के साथ कुर्कम करने के आरोप में जेल गया था। वहीं पर उसकी मुलकात नरेन्द्र से हुई जो जारचा कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है। जारचा कोतवाली में उस पर 20 मुकदमे दर्ज हैं। दोनो पड़ोसी गांव व एक ही जाति के होने के कारण दोनो की दोस्ती हो गयी और दोनो स्कूटी पर सवार होकर एनटीपीसी परिसर में बंद मकानों की रेकी करने लगे और मौका लगने पर मकान में चोरी करते थे। पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर द्वारा घटना का सफल अनावरण करने वाली टीम को 25,000 रूपये से पुरस्कृत किया गया है।