MP मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में दिव्यांगजनों के लिए सामाजिक अधिकारिता शिविर

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार की एडीआईपी योजना के तहत 'दिव्यांगजन' को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए एक 'सामाजिक अधिकारिता शिविर' का आयोजन विकलांग व्यक्तियों के अधिकारिता विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) के सहयोग से किया जाएगा। एलिम्को और जिला प्रशासन छिंदवाड़ा के साथ 31.07.2021 को एफडीडीआई, इमलीखेड़ा छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश में।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विभाग द्वारा तैयार की गई एसओपी का पालन करते हुए ब्लॉक/पंचायत स्तर पर 4146 दिव्यांगजनों को कुल 8291 सहायता और सहायक उपकरण जिनकी कीमत 4.32 करोड़ रुपये है, को नि:शुल्क वितरित किया जाएगा।

31.07.2021 को पूर्वाह्न 11.00 बजे होने वाले उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल रूप से शामिल होंगे. डॉ वीरेंद्र कुमार, केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री, सरकार। भारत के समारोह की अध्यक्षता करेंगे। अन्य गणमान्य व्यक्तियों में सुश्री प्रतिमा भौमिक, केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री, भारत सरकार शामिल हैं। भारत के, डॉ. विकास महात्मे, संसद सदस्य, राज्य सभा और श्री नकुलनाथ, संसद सदस्य, छिंदवाड़ा (सांसद)। उपरोक्त गणमान्य व्यक्ति अपनी आभासी/भौतिक उपस्थिति के साथ कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे

श्रीमती अंजलि भवरा, सचिव, डीईपीडब्ल्यूडी, विभाग, एलिम्को और जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी समारोह के दौरान वस्तुतः/व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहेंगे।

उपरोक्त कार्यक्रम के लाइव वेबकास्ट के लिए लिंक है https://youtu.be/o2qvsRbJnm8