Noida नकली नोट के बहाने लोगों को ठगने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

नोएडा के थाना फेस-2 पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो नोटों की गड्डी के ऊपर और नीचे असली और बीच में नकली नोट लगाकर लोगों को ठगने का काम हो जाता है पुलिस ने इस गिरोह के 4 सदस्यों को सेक्टर 110 से गिरफ्तार किया है।  पकड़े गए आरोपियों के पास से 18 लाख 60 हजार रुपये के नकली और 12 हजार के असली नोट मिले हैं।पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

पुलिस कि गिरफ्त में खड़े फरमान, सनव्वर उर्फ छोटे नौशाद और वसीम शातिर किस्म के ठग है डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि फेज-2 पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-110 स्थित मार्केट में कुछ लोग नकली नोट खपा रहे हैं। इस पर पुलिस ने यथार्थ अस्पताल के सामने पार्क से चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 500 के नोटों की 21 गड्डी, 200 के नोटों की 20 गड्डी और 100 के नोटों की 41 गड्डी मिली हैं। बरामद नोटों में 12 हजार के नोट असली हैं जबकि बाकी नकली हैं। आरोपी गड्डी में ऊपर और नीचे असली नोट लगाते थे और बीच में बच्चों के खेलने वाले नकली नोट लगा देते थे। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी कई लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी कर चुके हैं।

डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी अपने ग्राहक से लिए गए असली पैसों के बदले में तीन गुना नकली नोट देते थे। शुरू में ग्राहक को फंसाने के लिए वह उसे कुछ गड्डी असली नोटों की दे देते थे। जिन्हें ग्राहक नकली नोट समझकर मार्केट में चलाता था। ये रुपये आसानी से मार्केट में चल जाते थे। इससे ग्राहक को आरोपियों पर भरोसा हो जाता था। इसके बाद ग्राहक जब अधिक पैसे मांगता था तो ये लोग गड्डी में ऊपर और नीचे असली नोट लगाकर ग्राहक को ठग लेते थे।