80 लाख की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


नोएडा की थाना फेज-3 पुलिस ने एक कंपनी के मालिक को डरा-धमका कर रंगदारी मांगने के मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है.  पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाकर उन्हे एफएनजी रोड पर उन्हें रंगदारी की रकम देने के लिए बुलाया और फिर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है और उनका आपराधिक इतिहास खंगालने जुटी है. 

पुलिस की गिरफ्त में खड़ा रोहित बिहार छपरा का रहने वाला है और दूसरा बदमाश लोकेश कुमार सैफई इटावा का रहने वाला है.  नोएडा सेंट्रल के एडीसीपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि सेक्टर 121 में रहने वाले बृजनंदन सिंह एक कंपनी के मालिक हैं.  उन्होंने थाना फेस 3 पर शिकायत दी थी कि कुछ लोग उनसे 80 लाख की रंगदारी मांग रहे हैं और रंगदारी न देने पर उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है.  पीड़ित की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए पूरा जाल बिछाया,  इस दौरान पुलिस द्वारा ही नोटो की गाड़ियां तैयार की गई,  ऊपर नीचे असली नोट लगाए गए बीच में कागज लगाये  गए थे.  यह एडीसीपी ने बताया कि बदमाशों को रंगदारी देने के बहाने एफ एन जी  रोड पर बुलाया गया.  इसी दौरान वहां पहले से मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा. 


यह एडीसीपी ने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से चार नोटों की गड्डियां बरामद की जिसे  पुलिस ने रंगदारी देने के लिए तैयार की थी,  इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से एक तमंचा,  एक मोबाइल और पल्सर गाड़ी बरामद की है. पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है और उनका आपराधिक इतिहास खंगालने जुटी है.