वायु सेना स्टेशन हिंडन में भारत के वीरता पुरस्कार विजेताओं के सम्मान में आजादी का अमृत महोत्सव


 14 अगस्त 2021

गाजियाबाद:आजादी का अमृत महोत्सव " विषय के तहत भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में , 14 अगस्त 21 को वायु सेना स्टेशन हिंडन में वीरता पुरस्कार विजेताओं और उनके परिवारों के सम्मान में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। निम्नलिखित वीरता पुरस्कार विजेताओं के साथ कार्यक्रम के दौरान उनके परिवार के सदस्यों को किया गया सम्मानित:-

            (ए) स्वर्गीय मेजर मोहित शर्मा अशोक चक्र सेना पदक

            (बी) कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी वीर चक्र

2. श्री राजेंद्र प्रसाद शर्मा और श्रीमती सुशीला शर्मा, स्वर्गीय मेजर मोहित शर्मा अशोक चक्र के माता-पिता और कर्नल और श्रीमती टीपी त्यागी ने इस अवसर पर शिरकत की। एयर कमोडोर मनीष कुमार गुप्ता एवीएसएम, एयर ऑफिसर कमांडिंग, वायु सेना स्टेशन हिंडन ने वीरता पुरस्कार विजेताओं और उनके परिवारों को स्टेशन कर्मियों और अन्य आमंत्रितों की उपस्थिति में सम्मानित किया। एयर ऑफिसर कमांडिंग ने वीरता पुरस्कार विजेताओं को उनकी मेधावी सेवा के कार्यकाल के दौरान उच्चतम सैन्य मानक स्थापित करने के लिए सराहना की। GAP पोर्टल पर पंजीकृत कुल 4 छात्रों को भी इस कार्यक्रम को देखने के लिए आमंत्रित किया गया था।

3. पुरस्कार विजेताओं ने कहा कि उन्हें दिए गए इशारे से उन्हें छुआ और अत्यधिक सम्मानित महसूस किया गया। युद्धों के वीडियो क्लिप, वीरता पुरस्कार विजेताओं के साहस और वीरता को प्रदर्शित करते हुए, 1971 के युद्ध के दौरान सैनिकों के सामने आने वाली चुनौतियों और 2009 में जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान प्रत्यक्ष विवरण प्रदान करने वाले लोगों के लिए प्रदर्शित किए गए थे। . कर्नल टीपी त्यागी वीर चक्र ने उपस्थित लोगों के साथ 1971 के युद्ध के अपने अनुभव साझा किए।