बिजली दिए जाने की मांग को लेकर मुख्य अभियंता विद्युत से मिले ग्रामीण विकास समिति के पदाधिकारी- गंगेश्वर दत्त शर्मा

रामजी पांडे
 नोएडा, बुधवार 25 अगस्त 2021 को हिंडन नदी पुस्ता के आसपास बसी कॉलोनियों में बिजली दिए जाने की मांग को लेकर ग्रामीण विकास समिति के संयोजक गंगेश्वर दत्त शर्मा, अध्यक्ष वशिष्ठ मिश्रा, उपाध्यक्ष गोविंद सिंह, रामजी यादव, राजेश कुमार राठौर, भरत डेंजर, राजेश दुबे आदि पदाधिकारी मुख्य बिजली अभियंता श्री बी.एन. सिंह से उनके कार्यालय सेक्टर- 16, नोएडा पर मुलाकात कर उनसे पिछले माह धरना प्रदर्शन के माध्यम से दिए गए ज्ञापन पर क्या कार्रवाई हुई जानकारी प्राप्त किया। प्रतिनिधि मंडल को मुख्य बिजली अभियंता महोदय ने बताया कि उनकी मांग और ज्ञापन को उन्होंने शासन को भेज दिया गया है, लेकिन शासन स्तर से हमें अभी कोई आदेश/ निर्देश नहीं मिला है और जब तक हमें शासन से बिजली दिए जाने का आदेश नहीं मिलेगा हम अपने स्तर से बिजली नहीं दे सकते हैं क्योंकि प्रदेश सरकार उक्त इलाके को डूब क्षेत्र का हिस्सा मानती है।
 प्रतिनिधि ने उन्हें सुझाव दिया कि पुनः शासन को रिमाइंडर भेजकर आदेश प्राप्त कर स्थानीय लोगों को बिजली दी जाए यदि ऐसा नहीं किया गया तो ग्रामीण विकास समिति के नेतृत्व में हिंडन नदी पुस्ता के आसपास बसी कालोनियों के नागरिक फिर से बड़े आंदोलन पर जा सकते हैं। 
इस अवसर पर ग्रामीण विकास समिति के संयोजक गंगेश्वर दत शर्मा ने बताया कि कथित डूब क्षेत्र बताकर 50,000 से अधिक परिवारों को बिजली की सुविधा से आज भी वंचित रखा जा रहा है जबकि बिजली इंसानी जरूरत का हिस्सा है और देश का संविधान बिजली कानून सब को बिजली दिए जाने की हिमाकत करता है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी आबादी के साथ यह अन्याय, शोषण, भेदभाव है जिसे अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उक्त मुद्दे पर पुनः  बड़ा आंदोलन किया जाएगा।