Noida महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत


ग्रेटर नोएडा के कोतवाली सूरजपुर क्षेत्र के कस्बे में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला और उसके पति के बीच में देर रात विवाद हुआ था.  जिसके बाद महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया.  जिससे उसकी मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे महिलाओं के परिजनों ने पति और ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने महिला के पति की हिरासत में ले लिया है.  पुलिस मे महिला का शव कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद महिला की मौत का सही कारण का स्पष्ट हो सकेगा. 

सूरजपुर कस्बे के जिस मकान के सामने पुलिस और लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है,  इसी मकान में रहने वाली 30 वर्षीय मीना ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. इस मकान में मीना अपने पति बंटी के साथ रहती थी और दोनों का एक 4 साल का बेटा भी है. एडिशनल डीसीपी नोएडा सेंट्रल अंकुर अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी, कि मीना नाम की महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची, पुलिस ने जब आसपास पूछताछ की तो पता चला कि रात को पति और पत्नी के बीच में किस बात को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद मीना ने जहरीला पदार्थ खा लिया था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम मिले दिया है पुलिस ने मौके से जहरीला पदार्थ भी बरामद किया है. इस बात की सूचना मिलने पर मीना के परिवार वाले मौके पर पहुंच गए और पति बंटी और उसके परिवार पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया. 
बाइट : अंकुर अग्रवाल एडिशनल डीसीपी नोएडा सेंट्रल

एडिशनल डीसीपी का कहना है कि इस मामले में महिला के परिजनों के बंटी उनके परिवार के चार अन्य सदस्यों के खिलाफ सूरजपुर कोतवाली में दहेज हत्या की शिकायत दी है. पुलिस ने बंटी को हिरासत में ले लिया है, महिला के मौत के कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो सकेगा. पुलिस ने मामले की जांच  शुरु कर दी है.