विशेषज्ञों ने कहा कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म में आई तेजी को देखते हुए लॉजिस्टिक्स क्षेत्र एक आकर्षक विकल्प के रूप में उभर रहा है


नई दिल्ली:18 प्रमुख क्षेत्रों के उद्योग दिग्‍गज दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्‍य योजना (डीडीयू-जीकेवाई) के तहत 15 से 21 अक्टूबर, 2021 के बीच आयोजित सीएक्‍सओ मीट की श्रृंखला में एक मंच पर आए। आजादी के अमृत महोत्‍वस के तहत भारत की स्‍वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्‍य में असम, झारखंड, मध्य प्रदेश (एमपी), तमिलनाडु (टीएन) और गुजरात राज्यों के राज्‍य ग्रामीण आजीविका मिशनों (एसआरएलएम) ने सीएक्‍सओ मीट में सहायता प्रदान की।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001GTMR.jpg

झारखंड में वर्चुअल सीएक्सओ मीट

विभिन्न क्षेत्रों और क्षेत्र कौशल परिषदों के उद्योग दिग्‍गज आगामी पीढ़ियों के लिए उत्साहजनक श्रम बाजार को आगे बढ़ाने के प्रयासों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक मंच पर आए। जिन क्षेत्रों में भागीदारी हुई उनमें पर्यटन और आतिथ्य, रिटेल, लॉजिस्टिक्‍स एवं परिधान, रसायन और पेट्रोकेमिकल्स, आईटी-आईटीईएस, मोटर वाहन, नवीकरणीय ऊर्जा, कृषि, स्वास्थ्य देखभाल, विनिर्माण, पूंजीगत वस्‍तुएं और उत्पादन शामिल हैं। बीएमडब्ल्यू, हुंडई, द पार्क होटल, बारबेक्यू नेशन, लीला पैलेस, ओबेरॉय और ट्राइडेंट, मुंबई, विवांता, वोव मोमो फूड्स प्राइवेट लिमिटेड जैसे बाजार दिग्‍गजों के वरिष्‍ठ प्रबंधन ने इस बारे में अपने विचार साझा किए कि सीएक्‍सओ मीट्स किस प्रकार सभी हितधारकों के लिए कुछ सीखने के मंच के रूप में काम करता है। इसके अलावा, प्रशिक्षण भागीदारों और नियोक्ताओं के बीच नियमित बातचीत के महत्‍व पर भी विचार-विमर्श किया गया।