हम इस खूबसूरत तटीय शहर विजाग को न केवल विश्व पर्यटन स्थल के रूप में बल्कि व्यापार और वाणिज्य के केंद्र के रूप में भी विकसित करेंगे: पर्यटन मंत्री

रामजी पांडेय

नई दिल्ली:केंद्रीय पर्यटन, संस्कृति और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री श्री जी किशन रेड्डी ने आज विशाखापत्तनम के बाविकोंडा में स्थित बौद्ध परिसर में पर्यटन परियोजना का दौरा किया और भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित विभिन्न पर्यटन परियोजनाओं की समीक्षा की। हवाई अड्डे पर मीडिया को संबोधित करते हुए, मंत्री महोदय ने कहा कि, “विभिन्न कारकों जैसे कि कोविड​​​​-19 और अतीत में समुद्री चक्रवातों के कारण से पर्यटन स्थल के रूप में विजाग का विकास नहीं हो सका। हम अब एक पर्यटन स्थल के रूप में विजाग की क्षमता का अनुभव कराने  के लिए मिशन मोड में काम करेंगे ।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001XGMT.jpg

केंद्रीय मंत्री ने रुशिकोंडा-भीमली बीच रोड स्थित बाविकोंडा बौद्ध परिसर का निरीक्षण किया।परियोजना को शालिहुंडम-थोटलाकोंडा-बाविकोंडा-बोज्जानकोंडा- अमरावती-अनुपु बौद्ध सर्किट के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जा रहा है और स्वदेश 2.0 पर्यटन परियोजना के एक हिस्से के रूप में 26.17 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई । मंत्री महोदय के साथ आंध्र प्रदेश के पर्यटन मंत्री श्री अवंती श्रीनिवास भी थे। राज्य सरकार और भारत पर्यटन के अधिकारी भी इस दौरे में शामिल हुए।