दिवाली की खरीददारी के छ्ह लाख रुपये और करोड़ों के मोबाइलों पर चोरों ने किया हाथ साफ, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी

विक्रम पाण्डे
ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में कस्बे में स्थित एक मोबाइल शॉप पर देर रात चोरों ने शटर तोड़ करोड़ो के कीमत के मोबाइल चोरी कर लिये और इसके साथ ही दीपावली पर हुई मोबाइलों की बिक्री के रखे पैसों सहित दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को भी चोर उड़ा कर ले गए.  पीड़ित ने जब सुबह दुकान का ताला टूटा हुआ देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.  

अपने दुकान की हालत देख दुकान मालिक के आंसू फूट पडे, निओ क्म्युनिकेशन के मालिक इमरान ने बताया कि दिपावली के अवसर दुकान मे एक करोड के करीब का माल भरा हुआ था और लगभग 6 लाख रुपये जो दीपावली के दिन मोबाइल की बिक्री कर दुकान में ही रखे हुए थे जो बैंक बंद होने के कारण जमा नहीं हो पाये जिन्हे चोर शटर को तोड़ कर चोरी कर ले गये. पीड़ित का कहना है कि रात्रि करीब ग्यारह बजे दुकान बंद कर हम घर चले गए थे  सुबह करीब पांच बजे मेरे पास मेरे पड़ोसी का फोन आया कि तुम्हारे दुकान का शटर टूट पड़ा हैं तो मैने जब वहां जाकर देखा तो मेरे होस उड़ गए मेरी दुकान में रखे करीब एक से डेढ़ करोड़ के मोबाईल बदमाश चोरी कर ले गए और कल हुई करीब पांच से छह लाख की बिक्री के रुपये भी लेकर चले गए साथ ही सीसीटीवी कैमरों, डीवीआर भी तोड़ कर अपने साथ ले गए.  


पीडित का कहना कि चोरी की सूचना तत्काल सूरजपुर कोतवाली को दी,  जिसकी सूचना मैने पुलिस को दी हैं। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी, लेकिन दिवाली पर व्यापक सुरक्षा का दावा करने वाले पुलिस कमिश्नरेट दावों की पोल इस चोरी ने खोल कर रख दी है.