विधि महाविद्यालय में मूट कोर्ट का आयोजन रैली निकालकर लोगो को कानून के प्रति किया गया जागरूक

 रानीगंज/ प्रतापगढ़ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष जनपद न्यायाधीश संजय शंकर पांडेय जी के दिशा निर्देश पर जिला विधिक सेवा 
प्राधिकरण सचिव सिविल जज   सीनियर डिवीजन नीरज कुमार त्रिपाठी जी के  कुशल नेतृत्व में विधिक सेवा समिति सचिव तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव जी के मार्गदर्शन मे रानीगंज तहसील के अंतर्गत डॉ रामचंद्र शुक्ल विधि महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य डॉ सुनील कुमार पांडेय की अध्यक्षता में जागरूकता रैली निकाली गई ।इसके उपरांत विधि छात्रों के बीच मूट कोर्ट का  आयोजन किया गया। जिसमे सर्व सम्मति से अमृता यादव एवम आशुतोष पाण्डेय को विजेता घोषित किया गया ।  आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आयोजित मूट कोर्ट के माध्यम से विधि के विद्यार्थियों को न्यायालय में कदम रखने से पहले की कई व्यवहारिक ज्ञान की जानकारी दी गई।साथ ही विधि की पढाई पूरी करने के बाद उन्हें न्यायालय में कैसे काम करना है। मूट कोर्ट में मुख्य रूप से लोगों को कानून की जानकारी दी गई। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित तहसीलदार रानीगंज पद्मेश श्रीवास्तव ने लोगो को निःशुल्क विधिक सहायता के विषय में जानकारी दी ।उन्होंने कहा कि न्याय के लिए लोगो को भटकना न पड़े आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों को भी न्याय मिले इसके लिए प्राधिकरण की तरफ से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं । विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित क्षेत्राधिकारी रानीगंज अतुल अंजान त्रिपाठी जी ने छात्र छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी साथ ही गिरफ्तार व्यक्तियों के अधिकारों के विषय में बताया गया । पैरा लीगल वालंटियर दिनेश मिश्रा नें लोगों को लोक अदालत मध्यस्थता महिलाओं बच्चो बुजुर्गो के अधिकारों की जानकारी दी । पी एल वी अनिल पांडेय ने  लोगों को बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम 2 अक्टूबर से 14 नवंबर 2021 तक पूरे भारत में चल रहा है।इसका मुख्य उद्देश्य है लोगो के अधिकारों के बारे में बताना व विधिक रूप से जागरूक करना।उन्होंने बताया कि कोई भी मुकदमा जो कंपाउंडेबल सेक्शन का हो समझौते के आधार पर निष्पादित किया जा सकता है। कार्यक्रम में महाविद्यालय के लिपिक लाल बहादुर पटेल  अमृता यादव आलोक तिवारी आशुतोष  पंकज मिश्रा मोहम्मद सुहैल गुप्ता प्रशांत सिंह शिवम सरोज ऋषभ पाल विशाल यादव   अंकिता रिया सहित कई छात्र छत्राएं उपस्थित रहीं ।