ड्रोन एप्लिकेशन सेवाओं,इसके उपयोग आदि को प्रदर्शित करने के लिए 30 से अधिक प्रदर्शनी स्टाल लगाए गए


ग्वालियर ड्रोन मेले का आयोजन आज नागरिक उड्डयन मंत्रालय,मध्य प्रदेश सरकार,भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) ने माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (एमआईटीएस), ग्वालियर में संयुक्त रूप से किया। यह आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत नियोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला का एक हिस्सा है।

इस कार्यक्रम में ड्रोन निर्माताओं,सेवा प्रदाताओं,ड्रोन में रूचि लेने वालों और उपयोगकर्ता समुदायों,विशेष रूप से छात्रों,किसानों और शहर के आम लोगों का बड़ा जमावड़ा दिखा। कार्यक्रम में ड्रोन प्रदर्शनी,ड्रोन स्पर्धा, उद्योग-उपयोगकर्ता के बीचवार्तालाप और इससे संबंधित लॉन्च शामिल थे।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001ND50.jpg

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया और केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर थे। इस अवसर पर श्री सिंधिया ने कहा कि ड्रोन मेला ग्वालियर के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। इसके जरिए हम नई क्रांति के साक्षी बने हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले भविष्य में ड्रोन तकनीक दुनिया की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण बदलाव लाएगी। श्री सिंधिया ने कहा कि यह गर्व की बात है कि इतने बड़े पैमाने पर ड्रोन तकनीक के इस्तेमाल को आगे बढ़ाने वाला मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है।