चौकी इंचार्ज के पैर में गोली मारने वाले बदमाश का साथी पुलिस मुठभेड़ में घायल

विक्रम पांडेय
ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ में चेकिंग के दौरान चौकी इंचार्ज बिलासपुर को पैर में गोली मारकर घायल करने वाले बदमाश के दूसरे साथी को थाना बीटा-2 क्षेत्र के अन्तर्गत नट मड़ैया गोल चक्कर के पास से घायल अवस्था में गिरफ्तार किया हैं जिसे इलाज के लिए अस्पताल में  भर्ती कराया गया हैं। जबकि इसका एक साथी को पुलिस पहले ही पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी हैं आरोपी इसके कब्जे से एक तमंचा मय कारतूस व चोरी की बाइक  बरामद की हैं। पकड़े गए बदमाश पर चोरी व लूट के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस टीम के कंधे का सहारा लेकर चलता यह बदमाश ग्राम इमलिया निवासी सिकंदर पुत्र बेगराज हैं जिसे पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में नट की मड़ैया गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया हैं पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाश ने बीते 25 नबम्बर को पुलिस चैकिंग के दौरान अपने एक साथी के साथ मिलकर बिलासपुर चौकी इंचार्ज के पैर में गोली मारकर घायल कर दिया था और मौके से फरार हो गए थे जिसमें पुलिस द्वारा तत्काल टीम का गठन कर इसके एक साथी को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया था वही सिकंदर तभी से फरार चल रहा था जिसे आज पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है।
बाइट - अमित कुमार ( डीसीपी ) ग्रेटर नोएडा।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा का कहना हैं कि आज थाना बीटा -2 पुलिस और बदमाश के बीच हुई पुलिस मुठभेड़ के दौरान पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ हेतु चलाई गई गोली पैर में लगने के कारण बदमाश सिकंदर पुत्र बेगराज निवासी ग्राम इमलियाका, थाना इकोटेक प्रथम, ग्रेटर नोएडा को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है। घायल बदमाश को उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया गया है। घायल बदमाश ने बीते 25 नबम्बर को थाना दनकौर क्षेत्र के अन्तर्गत चेकिंग के दौरान उपनिरीक्षक अंकुर चौधरी को पैर में गोली मारकर घायल कर दिया था, उक्त घटना में शामिल बदमाश का अन्य साथी पूर्व में ही थाना दनकौर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। घायल बदमाश के ऊपर चोरी, लूट, गैंगस्टर समेत लगभग एक दर्जन मुकदमे दर्ज है। बदमाश के आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारी की जा रही हैं।